छेत्री के गोल से भारत ने म्यांमा को हराया

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2017 - 10:25 AM (IST)

यांगून: स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री के 90वें मिनट में किए गए गोल की मदद से भारत ने आज यहां एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर में म्यांमा को 1-0 से हराया। भारतीय टीम इस तरह से 64 साल बाद म्यांमा को उसकी सरजमीं पर हराने में सफल रही। 

जब मैच ड्रा की तरफ बढ़ रहा था तब छेत्री ने सुपर सब उदांता सिंह के पास पर बड़ी खूबसूरती से गोल करके भारतीय खेमे में खुशी  की लहर दौड़ाई। उदांता ने जवाबी हमला करते हुए बहुत अच्छा मूव बनाया था और दाएं छोर से कप्तान छेत्री को शानदार पास दिया था। छेत्री के गोल करते हुए स्टेडियम में मौजूद 20 हजार दर्शक सन्न रह गये।  छेत्री का यह अंतरराष्ट्रीय मैचों में 53वां गोल है। इससे वह एएफसी एशियाई कप यूएई 2019 क्वालीफायर के ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गया है। 

 भारतीय कोच स्टीफन कान्सटेनटाइन ने टीम के आखिर तक हार नहीं मानने के रवैये की तारीफ की। उन्होंने कहा कि म्यांमा के पास कई मौके थे लेकिन हमने आज मैदान पर शानदार जज्बा दिखाया। हमने कभी हार नहीं मानी और इससे हमें जीत दर्ज करने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि हमारे पास मैच में 3-4 मौके थे लेकिन हम आखिरी मौके का ही फायदा उठा पाए। यह बेहद कड़ा मैच था और खिलाडिय़ों ने जीत का जज्बा दिखाया। 

कप्तान सुनील छेत्री ने कहा कि यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण मैच था। म्यांमा को उसकी सरजमीं पर हराना हमेशा मुश्किल रहता है। हम यहां पिछली बार हार गए थे लेकिन हम आखिर तक एक दूसरे का समर्थन करते रहे और आखिर में तीन अंक हासिल करने में सफल रहे जो हमारे लिये काफी मायने रखते हैं। ’’ भारत इसके बाद अब 12 जून को किर्गीज गणराज्य की मेजबानी करेगा और फिर छह जून को लेबनान से अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News