बच्चे के कस्टडी केस में फंसी अजारेंका यूएस ओपन से हटी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 06:19 PM (IST)

न्यूयार्क: दो बार की यूएस ओपन उपविजेता बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने अपने आठ महीने के बच्चे की कस्टडी के लिए चल रही कानूनी लड़ाई के चलते वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से अपना नाम वापिस ले लिया है। अजारेंका ने गत सप्ताह ही संकेत दिए थे कि फिलहाल वह टूर्नामेंट पर ध्यान नहीं दे रही हैं और वह अपने बेटे लियो के बिना न्यूयार्क आने के बजाय टूर्नामेंट से हट सकती हैं। उन्होंने अपने बयान में इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मेरे परिवार में जो मौजूदा स्थिति चल रही है उसके बाद मैंने यूएस ओपन में इस वर्ष नहीं खेलने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि मैं न्यूयार्क को बहुत याद करूंगी क्योंकि यह मेरा पसंदीदा टूर्नामेंट है और मुझे करियर में यहां बहुत अच्छे पल देखने को मिले हैं। मैं यहां अगले वर्ष आने के बारे में अभी से सोच रही हूं। बेलारूसी खिलाड़ी ने वर्ष 2012 और 2013 में फाइनल में जगह बनाई थी जहां उन्हें अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने दोनों बार हराकर खिताब जीता था। 28 साल की अजारेंका ने गत सप्ताह कहा था कि वह अपने बच्चे से अलग नहीं रह सकती हैं और ऐसा करने के बजाय वह टूर्नामेंट से हटना पसंद करेंगी। अजारेंका के बच्चे के पिता बिली मैककीग और अजारेंका के बीच बच्चे की कस्टडी को लेकर कानूनी लड़ाई चल रही है और उन्हें मामला सुलझ जाने तक कैलिफोर्निया से कहीं जाने की इजाजत नहीं है।

गर्भवती होने के कारण अजारेंका पहले ही काफी लंबे समय तक कोर्ट से दूर रहीं और इस कारण वह विश्व में 204वीं रैंकिंग पर खिसक गई। अजारेंका ने कहा कि विंबलडन के ठीक बाद लियो के पिता और मैं अलग हो गए थे और हम इस मामले को कानूनी रूप से सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। मुझे यूएस ओपन में तभी खेलने का मौका मिल सकता है जब मैं लियो को कैलिफोर्निया में अकेला छोड़ कर आऊं लेकिन मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं। उन्होंने कहा कि मैं इस मामले को जल्द सुलझाकर वापसी करने का इंतजार कर रही हूं। किसी भी परिजन को करियर और बच्चे के बीच फैसला नहीं करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News