पावेल, गैटलिन को पछाड़ अकानी ने जीती डायमंड लीग

Saturday, May 6, 2017 4:25 PM
पावेल, गैटलिन को पछाड़ अकानी ने जीती डायमंड लीग

दोहा: दक्षिण अफ्रीका के अकानी सिमबाइन ने दोहा डायमंड लीग में अविश्वसनीय प्रदर्शन कर असाफा पावेल, जस्टिन गैटलिन और आंद्रे डी ग्रासे जैसे दिग्गज एथलीटों को पछाड़ते हुये पुरूषों की 100 मीटर रेस में खिताब अपने नाम कर लिया। गत वर्ष ओलंपिक खेलों में पांचवें स्थान पर रहे सिमबाइन ने 9.99 सेकेंड का सबसे तेज समय निकाला और पहला स्थान हासिल किया। जमैका के पावेल ने 10.08 सेकेंड का समय लेकर दूसरा स्थान हासिल किया। ओलंपिक रजत पदक विजेता गैटलिन चौथे और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता कनाडा के आंद्रे पांचवें नंबर पर रहे।   

जैवलिन थ्रो में जर्मनी के थामस रोहेलर ने 93.90 मीटर के साथ दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर और महिलाओं की 200 मीटर रेस में एलेन थाम्पसन ने खिताब जीते। हालांकि थामस तीन बार के ओलंपिक चैंपियन जैन जेलेंजी के 98.48 मीटर के विश्व रिकार्ड से अभी भी काफी पीछे हैं। ओलंपिक चैंपियन दक्षिण अफ्रीका की कास्टर सेमेन्या ने महिलाओं की 800 मीटर रेस में 56.61 सेकेंड का समय लेकर खिताब जीता और केन्या की मार्गेट वाम्बुई से आगे रहीं। 

महिलाओं की स्टीपलचेज में ओलंपिक चैंपियन रूथ जेबेट इस बार तीसरे स्थान पर रहीं जबकि केन्या की हाइविन कियेंग ने खिताब जीता। पुरूषों की 400 मीटर में बहामास के गार्डडाइनर ने 44.60 सेकेंड के सज्ञथ खिताब जीता और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लाशॉन मेरिट से आगे रहे। पुरूषों की 1500 मीटर रेस में एलिजाह मननगोई ने आखिरी लैप में कमाल की तेजी दिखाते हुये खिताब जीता और हमवतन केन्या के सिलास किप्लागत और बेथवे बिरगेन को पीछे छोड़ा।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !