ढाई साल बाद पहले WTA फाइनल में शारापोवा

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 06:25 PM (IST)

तियानजिन: पूर्व नंंबर एक टेनिस खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा ने गत चैंपियन चीन की पेंग शुआई को 6-3 6-1 से हराकर तियानजिन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जो ढाई वर्ष बाद उनका पहला डब्ल्यूटीए फाइनल भी है। 15 महीने के डोपिंग निलंबन को झेलने के बाद वापसी कर रही शारापोवा पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं।

उनका निलंबन इस वर्ष अप्रैल में ही समाप्त हुआ है। निलंबन के कारण विश्व रैंकिंग में 86वें नंंबर पर खिसक गयीं शारापोवा अब फाइनल में खिताब के लिये बेलारूस की अरीना सबालेंका से भिड़ेंगी जो विश्व रैंकिंग में 102वें नंबर पर हैं। अरीना ने इटली की सारा इरानी को महिला एकल सेमीफाइनल में 6-1 6-3 से हराया था। विश्व में 25वीं रैंकिंग की शुआई के खिलाफ शारापोवा ने कमाल का प्रदर्शन किया और बेसलाइन से कई मजबूत शॉट्स लगाए।

तियानजिन में अब तक रूसी खिलाड़ी ने एक भी सेट नही गंवाया है। उन्होंने पहला सेट आसानी से जीतने के बाद दूसरे सेट की शुरूआत 3-0 की बढ़त से की। लेकिन पांचवें गेम में रूसी खिलाड़ी अपनी लय से भटक गई और उन्हें तीन ब्रेक अंक बचाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके बाद अगले गेम में शारापोवा ने पेंग की सर्विस तोड़ी और 78 मिनट में मैच अपने नाम कर लिया। शारापोवा अब ढाई वर्ष के बाद अपने पहले डल्यूटीए फाइनल में खेलने उतरेंगी। आखिरी बार 2015 इटालियन ओपन में उन्होंने स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को फाइनल में हराया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News