सेरेना, मारिया की अनुपस्थिति में विंबलडन में मिलेगी नई महिला चैम्पियन

punjabkesari.in Sunday, Jul 02, 2017 - 03:04 PM (IST)

लंदन: सेरेना विलियम्स बच्चे के जन्म की तैयारियों में जुटी हैं तो मारिया शारापोवा जांघ की चोट के कारण कल से यहां शुरू होने वाले विम्बलडन टूर्नामैंट में नहीं खेल पायेंगी जिससे सभी खिलाड़ियों के पास इस ग्रैंडस्लैम में ट्राफी हथियाने का बराबरी का मौका होगा।  

वर्ष 2015 और 2016 में खिताब जीतने वाली सेरेना सितंबर में मां बनेंगी और उनके कोर्ट से दूर रहने से शीर्ष स्तर पर एक खालीपन आ गया और उम्मीद थी कि डोपिंग प्रतिबंध से वापसी करने के बाद रूसी स्टार शारापोवा इसे भरने में सफल रहेगी। लेकिन मांसपेशियों में चोट के कारण उन्हें महज तीन टूर्नामेंट खेलने के बाद विंबलडन क्वालीफाइंग टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।   

सेरेना 23 ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम कर चुकी हैं, उनकी और शारापोवा की अनुपस्थिति में महिलाओं के टेनिस में स्टार खिलाड़ियों की कमी दिखती है। इससे विंबलडन में किसी भी खिलाड़ी को प्रबल दावेदार नहीं कहा जा सकता। लेकिन इससे अन्य खिलाडयिों को सुर्खियों में आने का मौका मिला जैसे लातिविया की येलेना ओस्टापेंको ने फ्रेंच ओपन में सभी को चौंकाते हुए खिताब जीता था।  दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एंजलिक कर्बर ने कहा कि निश्चित रूप से, अगर सेरेना नहीं खेल रही तो यह थोड़ा अलग ही होगा। सबकुछ संभव है, विशेषकर इन दो हफ्तों में। अभी काफी अच्छी खिलाड़ी आ रही हैं, वे बड़े टूर्नामेंट जीत सकती हैं। 

बीस वर्षीय ओस्टापेंको रोलां गैरां के फाइनल में सिमोना हालेप को हराकर खिताब जीता जिससे वह विश्व रैंकिंग में 47वें स्थान से उछलकर 13वें स्थान पर पहुंच गयी। लेकिन अब उन्हें साबित करना होगा कि यह सिर्फ संयोग से ही नहीं हुआ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News