AITA अर्जुन पुरस्कार के लिए बोपन्ना के नाम की सिफारिश करेगा

Friday, June 9, 2017 2:36 PM
AITA अर्जुन पुरस्कार के लिए बोपन्ना के नाम की सिफारिश करेगा

नई दिल्ली: रोहन बोपन्ना की ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की उपलब्धि को पूरा सम्मान देते हुए अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिए उनका नाम सरकार के पास भेजने का फैसला किया है।  बोपन्ना ने कल कनाडा की गैब्रियला डाब्रोवस्की के साथ फिलकर फ्रैंच ओपन में मिश्रित युगल का खिताब जीता जो उनका पहला ग्रैंडस्लैम खिताब है। एआईटीए सचिव हिरणमय चटर्जी ने पीटीआई से कहा कि हम अर्जुन पुरस्कार के लिए रोहन के नाम की सिफारिश करेंगे। हमने पहले भी कई बार उनके नाम की सिफारिश की लेकिन पिछली समितियों ने उन्हें पुरस्कार नहीं दिया। अब वह इस सम्मान का हकदार है। इस बार उन्हें यह पुरस्कार मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमने अर्जुन पुरस्कार के लिए रश्मि चक्रवर्ती के नाम की भी सिफारिश की है।  चटर्जी को जब याद दिलाया गया कि आवेदन भेजने की अंतिम तिथि समाप्त हो गयी है, उन्होंने कहा कि हम आज ही इसे भेजने की कोशिश करेंगे। यह किया जा सकता है। लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा के बाद बोपन्ना चौथे भारतीय हैं जिन्होंने ग्रैंडस्लैम खिताब जीता।  

एआईटीए ने विज्ञप्ति में कहा कि वह इस जीत के हकदार थे। हम उन्हें भविष्य में और सफलताएं हासिल करने के लिए शुभकामनाएं देते हैं। उनकी जीत से निश्चित तौर पर देश के युवा और उदीयमान टैनिस खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा। हमें पूरा विश्वास है कि इस जीत के बाद उन्हें अर्जुन पुरस्कार मिलेगा। 


 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !