पुरूषों में नडाल, फेडरर दावेदार, महिलाओं में नंबर एक के लिए भी होगी जंग

punjabkesari.in Sunday, Aug 27, 2017 - 02:23 PM (IST)

न्यूयार्क: कई दिग्गज खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति में कल से शुरू होने वाले यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में खिताब की दावेदारी के लिये जंग रोचक बन गयी है तथा पुरूष वर्ग में जहां राफेल नडाल और रोजर फेडरर खिताब के प्रबल दावेदार के तौर पर कोर्ट पर उतरेंगे वहीं महिला वर्ग में 8 खिलाड़ियों की निगाह खिताब के साथ साथ नंबर एक रैंकिंग पर भी टिकी रहेगी।   

नडाल और फेडरर की प्रतिद्वंद्विता जग प्रसिद्ध है लेकिन ये दोनों दिग्गज टेनिस कभी यूएस ओपन में आमने सामने नहीं हुए। इस बार हालांकि ये दोनों सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ सकते हैं। विश्व के नंबर दो और 2012 के चैंपियन एंडी मर्रे ने कूल्हे की चोट से उबरने में नाकाम रहने के बाद शनिवार को नाम वापस लिया जिससे फेडरर और नडाल के बीच फाइनल की संभावना खत्म हो गई। ये दोनों ही दिग्गज अभी एक हाफ में हैं और उनका मुकाबला अंतिम 4 में हो सकता है। 

पिछले 3 वर्षों में पहली बार नंबर एक रैंकिंग पर पहुंचे नडाल ने 2010 और 2013 में यहां खिताब जीता था और इस बार मर्रे, नोवाक जोकोविच और स्टैन वावरिंका की अनुपस्थिति में उनकी दावेदारी मजबूत बन गई है। पांच बार के यूएस ओपन चैंपियन फेडरर अपने 20वें ग्रैंडस्लैम और इस साल के तीसरे बड़े खिताब के लिये अपनी दावेदारी पेश करेंगे। इस वर्ष आस्ट्रेलियाई ओपन और विंबलडन जीतने वाले फेडरर अगर खिताब जीतने में सफल रहते हैं तो ओपन युग में यूएस ओपन जीतने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी बन जाएंगे।   मर्रे, जोकोविच और वावरिंका के अलावा केई निशिकोरी और मिलोस राओनिच के भी चोटिल होने के कारण बाहर होने से नडाल और फेडरर की सेमीफाइनल तक की राह आसान बन गयी है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News