नडाल दसवीं बार फ्रेंच आेपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

Wednesday, June 7, 2017 6:48 PM
नडाल दसवीं बार फ्रेंच आेपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

पेरिस: क्लेकोर्ट के बादशाह राफेल नडाल ने आज यहां दसवीं बार फ्रेंच आेपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच से हो सकता है। नडाल ने हमवतन पाम्लो कारेनो बस्टा के दूसरे सेट में हटने के कारण आसानी से अंतिम चार में जगह बनायी। जब कारेनो बस्टा ने पेट दर्द के कारण मैच से हटने का फैसला किया तब नडाल 6-2, 2-0 से आगे चल रहे थे।  

रिकार्ड नौ बार के फ्रेंच आेपन चैंपियन नडाल को सेमीफाइनल में जोकाविच से भिडऩा पड़ सकता। इस सर्बियाई खिलाड़ी को एक अन्य क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रिया के छठे वरीय डोमिनिक थीम से भिडऩा है। नडाल ने पहले सेट में चार बार कारेनो बस्टा की सर्विस तोड़ी। पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे 20वें वरीय कारेनो बस्टा 51 मिनट बाद ही पेट दर्द के कारण बाहर हो गये। उन्होंने पहला सेट समाप्त होने के बाद भी चिकित्सक की मदद ली थी।  

चौथी वरीयता प्राप्त नडाल की यह क्ले कोर्ट पर खेले गए पांच सेट वाले 102 मैचों में 100वीं जीत है। वह आेपन युग में दस बार किसी एक ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पांचवें पुरूष खिलाड़ी हैं। रोलां गैरो पर उन्होंने 77 मैच जीते हैं जबकि दो बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। नडाल ने 2014 में फ्रेंच आेपन में ही अपना आखिरी ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!