डी कॉक फिट, तीसरे टेस्ट में खेलेंगे

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 03:48 PM (IST)

हैमिल्टन: दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी काक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार से शुुरु होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले अपनी फिटनेस टेस्ट पास कर ली है और अब वह तीसरे और अंतिम टेस्ट में खेलेंगे। 24 वर्षीय डी कॉक को दूसरे टेस्ट के दौरान उंगली में चोट लग गयी थी जिससे उनके तीसरे टेस्ट में खेलने को लेकर संदेह बना हुआ था लेकिन अब उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर ली है और वह अंतिम टेस्ट के लिये उपलब्ध रहेंगे। 

डी कॉक ने चोट के कारण बुधवार और गुरुवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया था। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह एक बड़ा मुकाबला है। वह ऐसे खिलाड़ी जिसकी जगह और किसी को टीम में शामिल करना आसान नहीं है। मैं यह चाहता हूं कि डी कॉक सदैव टीम में बना रहे। उनकी ऊंगली में मामूली चोट लगी थी लेकिन अब वह ठीक हैं।   

दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को गत सप्ताह दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से हराया था। डी काक ने इस मैच में टीम के लिये अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 91 रन की लाजवाब पारी खेली थी और तेम्बा बावूमा के साथ 160 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की थी। दक्षिण अफ्रीका अभी सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News