जापान ओपन में सुपर सीरीज खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेगी पी वी सिंधू

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 04:15 PM (IST)

तोक्यो:  हाल में कोरिया ओपन में चैम्पियन बनी पी वी सिंधू कल से यहां क्वालीफायर के साथ शुरू होने वाले 325,000 डालर इनामी राशि के जापान ओपन में तीसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगी जबकि किदाम्बी श्रीकांत और साइना नेहवाल भी इसमें भाग लेंगे।  सिंधू ने पिछले हफ्ते कोरिया ओपन में मिनात्सु मितानी के खिलाफ दूसरा गेम गंवाने के बाद जीत दर्ज की थी और अब वह फिर इस हफ्ते शुरूआती दौर में जापानी खिलाड़ी से भिड़ेगी।   

बाईस वर्षीय हैदराबादी ने विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करते हुए कोरिया ओपन में जापान की नोजोमी ओकुहारा को पराजित किया और सत्र का अपना दूसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम किया।  सिंधू लगातार तीसरे टूर्नामेंट में विश्व चैम्पियन ओकुहारा से भिड़ सकती हैं, अगर वह मितानी को हरा देती हैं और साथ ही ओकुहारा भी हांगकांग की चेयुंग एनगान यि के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती हैं।  

दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का सामना शुरूआती दौर में चीन के दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी तियान होऊवेई से होगा। इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर और आस्ट्रेलिया सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले श्रीकांत सिंगापुर ओपन के भी फाइनल में पहुंचे थे। वह 7 भिड़ंत में से 6 में होऊवेई से हार चुके हैं और इनमें से 5 मैचों का फैसला अंतिम गेम से हुआ। ग्लास्गो विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदकधारी साइना को मांसपेशियों में थोड़ा खिंचाव था, वह थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगी। वह इस साल मलेशिया मास्टर्स में खिताब हासिल करने के लिए फाइनल्स में उन्हें हरा चुकी है।  गैर वरीय साइना दूसरे दौर में दो बार की पूर्व विश्व चैम्पियन और मौजूदा ओलिंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से भिड़ सकती हैं, अगर यह स्पेनिश खिलाड़ी चीन की चेन जियाओजिन को पस्त कर देती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News