दक्षिण कोरिया और सउदी अरब ने विश्वकप का टिकट हासिल किया

Wednesday, September 6, 2017 4:54 PM
दक्षिण कोरिया और सउदी अरब ने विश्वकप का टिकट हासिल किया

हांगकांगः दक्षिण कोरिया ने उज्बेकिस्तान के खिलाफ गोलरहित ड्रा खेलने के साथ ही लगातार नौंवीं बार फुटबाल विश्वकप का टिकट हासिल कर लिया जबकि सउदी अरब ने भी जापान के खिलाफ 1-0 की जीत के साथ तीसरा स्थान हासिल कर एशिया क्वालिफायर से अगले वर्ष रूस में होने वाले फीफा टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई कर लिया है।  

सउदी टीम के वैकल्पिक खिलाड़ी फहाद अल मुवालाद ने मैच विजयी गोल करते हुये वर्ष 2006 के बाद पहली बार अपनी टीम को विश्वकप के लिये क्वालीफाई करा दिया जबकि विपक्षी टीम जापान पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है, इसलिए इस हार से उसकी स्थिति पर असर नहीं हुआ। इस परिणाम ने लेकिन आस्ट्रेलिया को ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर धकेल दिया जहां वह प्लेऑफ में सीरिया से भिड़ेगी जिसने ईरान के साथ 2-2 से ड्रा खेला और ग्रुप ए में तीसरे नंबर पर रही।

दक्षिण कोरिया के लिये ली कियूनन हो, सोन हियूंग मिन और ली डोंग गुक तीनों ने ही गोल का काफी प्रयास किया लेकिन उज्बेकिस्तान के खिलाफ उनका मैच गोलरहित ड्रा समाप्त हुआ। हालांकि ड्रा से मिलेे अंक की बदौलत टीम ने एशिया क्वालिफिकेशन राउंड से अपने ग्रुप ए में दूसरा स्थान हासिल करते हुये रूस का टिकट हासिल कर लिया। वह पहले ही क्वालीफाई कर चुकी ईरान से पीछे रही। 
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !