सेमीफाइनल में भिड़ेंगे निशिकोरी और फेडरर

Saturday, March 18, 2017 3:38 PM
सेमीफाइनल में भिड़ेंगे निशिकोरी और फेडरर

इंडियन वेल्स: अमरीकी खिलाड़ी जैक सॉक ने चौथी सीड जापान के केई निशिकोरी को कड़े संघर्ष में मात देकर इंडियन वेल्स टैनिस टूर्नामैंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका मुकाबला रोजर फेडरर से होगा। 17वीं सीड अमरीकी खिलाड़ी और इस टूर में दो बार के विजेता सॉक ने विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी निशिकोरी को 6-3 2-6 6-2 से हराकर पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल जीता। 

एक अन्य मुकाबले में 18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर ने बिना रैकेट उठाए ही सेमीफाइनल में जगह बना ली। स्विटजरलैंड के खिलाड़ी के विपक्षी आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को फूड प्वाइजनिंग के कारण बहुप्रतीक्षित क्वार्टरफाइनल से हटना पड़ा जिससे फेडरर ने अगले दौर में जगह बना ली।  इस बीच 24 साल वर्षीय तथा विश्व में 18वीं रैंक सॉक ने पहली बार निशिकोरी से अपना मुकाबला जीता। यह पहली बार है जब सॉक अपने 28वें प्रयास में जाकर मास्टर्स 1000 टूर्नामैंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। इसके अलावा यह उनकी शीर्ष 5 खिलाड़ी के खिलाफ पहली जीत भी है। सॉक ने फरवरी में डेलरे बीच ओपन टूर्नामैंट जीता था तथा इससे पहले उन्होंने ऑकलैंड में एएसबी क्लासिक खिताब अपने नाम किया था। 

आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी किर्गियोस ने इस बीच ट्विटर पर फेडरर के खिलाफ मैच से हटने पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि मैं माफी मांगता हूं लेकिन रातभर मेरी तबीयत खराब रही और मैं रोजर जैसे चैंपियन के खिलाफ खेल नहीं सका।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!