हॉकी में फिर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 01:15 PM (IST)

लंदन: भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय खेल संबंध बेशक टूटे हुए हों लेकिन दोनों देशों की टीमों के बीच विदेशी जमीन पर भिडऩे का सिलसिला लगातार जारी है और शनिवार को दूसरी बार भारतीय हॉकी टीम चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में 5वें से 8वें स्थान के मुकाबले के लिए भिड़ेगी।  

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें इंग्लैंड में हुई आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में दो बार भिड़ीं। भारत ने ग्रुप मैच में पाकिस्तान को 124 रन से हराया लेकिन फाइनल में उसे पाकिस्तान से ही 180 रन की बड़ी पराजय का सामना करना पड़ा।  इस समय लंदन में चल रहे एफआईएच वल्र्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप मैच में भिड़ी थीं और तब भारत ने 7-1 की बड़ी जीत हासिल की थी। भारत को यह जीत उस दिन मिली थीं जिस दिन क्रिकेट में टीम इंडिया फाइनल में हारकर पाकिस्तान को चैंपियन बना बैठी थी।  

भारतीय हॉकी टीम का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में सुनहरा अभियान मलेशिया के हाथों हार के साथ टूट गया और अब वह 5वें से 8वें स्थान के मुकाबले के लिए शनिवार को यहां चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के सामने उतरेगी जो इस टूर्नामेंट में दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच दूसरी भिडंत है।  भारत की हालांकि टूर्नामेंट में अच्छी शुरूआत हुई थी और उसने स्काटलैंड, कनाडा और फिर पाकिस्तान पर जीत से हैट्रिक लगाई लेकिन फिर हॉलैंड ने उसे 1-3 से हराया जबकि मलेशिया ने उसे क्वार्टरफाइनल में उसे 2-3 से पराजित कर बाहर का रास्ता दिखा दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News