लंदन में भारत और पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2017 - 10:13 PM (IST)

लंदन: एशियाई हॉकी की चिरप्रतिद्वंद्वी टीमें भारत और पाकिस्तान इंग्लैंड के लंदन में 15 से 25 जून तक होने वाले पुरुष हॉकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल में आमने सामने होंगी। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने सोमवार को पुरुष हॉकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल के कार्यक्रम की की घोषणा की जिसमें भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। यह टूर्नामेंट 15 से 25 जून तक क्वीन एलिजाबेथ ओलंपिक पार्क के ली वैली हॉकी और टेनिस सेंटर में खेला जायेगा1 हॉकी विश्वकप 2018 के इस क्वालीफायर में 10 बेहतरीन टीमें हिस्सा लेंगी।   

मेजबान इंग्लैंड, रियो ओलंपिक स्वर्ण विजेता अर्जेंटीना, मौजूदा यूरोपियन हालैंड ,एशियाई चैंपियन भारत ,पाकिस्तान, कोरिया और राउंड दो के क्वालीफायर कनाडा, मलेशिया, चीन तथा स्काटलैंड इसमें हिस्सा लेंगे। पूल ए में अर्जेंटीना, इंग्लैंड, कोरिया, मलेशिया और चीन को रखा गया है जबकि पूल बी में हालैंड, भारत, पाकिस्तान, कनाडा और स्काटलैंड हैं। 18 जून को भारत और पाकिस्तान का बहुप्रतीक्षित मुकाबला होगा। इन दोनों टीमों के पास कुल 11 ओलंपिक खिताब हैं। इसी दिन विश्व की नंबर एक टीम अर्जेंटीना के सामने मेजबान इंग्लैंड की चुनौती होगी।  
भारत का टूर्नामेंट में पहला मुकाबला 15 जून को स्काटलैंड से ,दूसरा मुकाबला 17 जून को कनाडा से ,तीसरा मुकाबला 18 जून को पाकिस्तान से और चौथा मुकाबला 20 जून को हालैंड से होगा। टूर्नामेंट के चार क्वार्टरफाइनल 22 जून को खेले जायेंगे। 24 जून को दोनों सेमीपुाइनल और 25 जून को फाइनल होगा। लंदन की शीर्ष टीमें इस साल भुवनेश्वर में होने वाले हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल तथा 2018 में भुवनेश्वर में ही होने वाले हॉकी विश्वकप के लिये क्वालीफाई करेंगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News