फीफा विश्व कप में मिलने वाली चुनौतियों से वाकिफ हैं भारत अंडर 17 के कोच

punjabkesari.in Thursday, Jul 20, 2017 - 05:24 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत की अंडर-17 फुटबाल टीम के कोच लुई नॉर्टन डि माटोस छह अक्तूबर से यहां शुरू होने वाले फीफा विश्व कप में मिलने वाली चुनौती से भली भांति वाकिफ हैं लेकिन उन्हें अपने खिलाडियों पर पूरा यकीन है कि वे मैदान पर अपना शत प्रतिशत दिखाकर सभी को प्रभावित करेंगे। फीफा अंडर-17 विश्व कप भारत में आठ स्थलों पर 28 अक्तूबर तक आयोजित किया जाएगा जिसमें मेजबान टीम को ग्रुप ए में कोलंबिया, घाना और अमेरिका के साथ रखा गया है। 

इसमें से अमेरिकी टीम केवल एक बार अंडर-17 विश्व कप का हिस्सा होने से चूकी है, वहीं कोलंबिया दक्षिण अमेरिका की मजबूत टीमों से एक है तथा घाना अफ्रीका की सर्वश्रेष्ठ टीमों में शामिल है। भारतीय टीम का सामना पहले मैच में अमेरिका से होगा। अंडर-17 टीम के दो खिलाडियों राहुल केपी और शुभम सारंगी के साथ यहां मौजूद डि माटोस ने आज यहां आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जब मैं टीम से जुडऩे के लिए यहां आया था, मैं जानता था कि यह काफी चुनौतीपूर्ण होगा। सभी टीमें काफी अनुभव से साथ इसमें खेलने आएंगी। लेकिन तैयारियों के लिए हमने काफी मैत्री मैच खेले हैं, जिनमें खिलाडिय़ों ने अपने खेल में काफी सुधार किया है और अच्छी प्रगति की है। 

टूर्नामेंट में मिलने वाली चुनौती और प्रतिस्पर्धा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि खिलाडियों का आत्मविश्वास बहुत जरूरी है। जहां तक टूर्नामेंट की बात है तो मैं अपनी टीम को कोई अंक नहीं दूंगा लेकिन खिलाड़ी मैदान पर अपना शत प्रतिशत देंगे, इसका मुझे भरोसा है। हमें मालूम हैं कि अमेरिका, कोलंबिया और घाना के खिलाड़ी कितने मजबूत होंगे, इसलिए सकारात्मक होना अहम है। क्या टीम ग्रुप चरण से आगे पहुंचेगी या प्रतिद्वंद्वी टीम से ड्रा कराने में सफल रहेगी तो डि माटोस ने कहा कि निश्चित रूप से हमारी टीम की संभावनाएं काफी कम हैं, जब मैंने ड्रा देखा तो मैंने सोचा कि जीतने की संभावना बहुत मुश्किल होगी। लेकिन हम जीत के लिए खेलेंगे। हमारी इच्छा और रवैया जीत का होना चाहिए। मेरे खिलाड़ी मैदान पर शत प्रतिशत प्रदर्शन करेंगे क्योंकि सकारात्मक हालात मैच जीता सकते हैं। अगर हम मैच में ड्रा कराते हैं तो यह हमारे लिए अच्छा परिणाम होगा। हम हारना नहीं चाहते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News