श्रीलंका दौरे से पहले मिलेगा टीम को नया कोच

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 10:00 PM (IST)

नई दिल्ली: अनिल कुंबले के अचानक कोच पद से इस्तीफा देने के कारण बिना कोच विंडीज दौरे के लिए रवाना हुई भारतीय क्रिकेट टीम को जुलाई में होने वाले श्रीलंका दौरे से पहले नया कोच मिल जायेगा।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा है कि टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे से पूर्व उसका नया कोच मिल जायेगा। उन्होंने बुधवार को बताया कि नये कोच का कार्यकाल इंग्लैंड में जून 2019 में होने वाले आईसीसी विश्वकप तक होगा।  

शास्त्री हैं पहली पसंद 
मीडिया रिपोट्र्स की मानें, तो कोच के तौर पर विराट कोहली की पहली पसंद रवि शास्त्री हैं। वह कुंबले से पहले बतौर डायरेक्टर और कोच टीम इंडिया से जुड़े थे। यह बात सामने आ रही है कि 23 मई को टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले कोहली ने तीन सदस्यीय अडवाइजरी कमिटी के दो सदस्यों- सचिन तेंडुलकर और वीवीएस लक्ष्मण से मिलकर रवि शास्त्री के नाम पर विचार करने की बात कही थी। कोहली ने दोनों सितारों से शास्त्री को इंटरव्यू के लिए बुलाने का भी आग्रह किया था। 

कोच पद के लिए आवेदन दे चुके हैं ये दिग्गज
कोच के पद के लिए विरेंद्र सहवाग, टॉम मूड़ी, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश, रिचर्ड पाइबसटीम आवेदन दे चुके हैं। बीसीसीआई चाहती है कि भारतीय टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ बने। बीसीसीआई में एक धड़ा चाहता है कि राहुल द्रविड़ इस पद के लिए आवेदन करें। इस बीच अनुशासन समिति ने अडवाइजरी पैनल से कोच और खिलाडिय़ों के बीच मतभेद खत्म कराने को कहा है। बता दें कि राहुल द्रविड़ अंडर-19 क्रिकेट के कोच भी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News