भारत ‘ए’ पुरूष और महिला हाॅकी टीमें एएचएल में अभियान शुरू करेंगी

punjabkesari.in Thursday, Sep 28, 2017 - 03:19 PM (IST)

पर्थः भारत की ‘ए’ पुरूष और महिला हाकी टीम कल से 2017 आस्ट्रेलिया हाकी लीग में अपने अभियान की शुरूआत करेंगी। विकास दहिया की अगुवाई वाली पुरूष टीम पूल बी के मुकाबले में वेस्टर्न आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी जबकि कप्तान प्रीति दुबे की महिला टीम का सामना पूल बी के शुरूआती मैच में विक्टोरिया से होगा। टीमें यहां रविवार को पहुंच गयी थी और टीमों को परिस्थितियों से सांमजस्य बिठाने का जरूरी समय मिल गया है।   

भारत ‘ए’ पुरूष टीम के कोच वी भास्करन ने कहा, ‘‘हम यहां रविवार को पहुंच गये थे, हमने यहां काफी अभ्यास सत्रों में शिरकत की जिसमें दो अभ्यास मैच भी शामिल रहे जिससे टीम अच्छी लय में है।’’ गत चैम्पियन विक्टोरिया और क्वींसलैंड की टीमों के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में भारत एक की पुरूष टीम ने क्रमश: 2-2 और 0-0 से ड्रा खेला। पहले मैच में अफ्फान यूसुफ और ड्रैग फ्लिकर अमित रोहिदास ने टीम के लिये गोल दागे।   

भास्करन को लगता है कि टीम का सकारात्मक रवैया और सभी विभागों में अपना शत प्रतिशत देने की भूख उन्हें सकारात्मक रखेगी। वहीं महिला टीम इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता से मिले अनुभव से सीख लेने के लिये तैयार है। पहले अभ्यास मैच में टीम ने न्यू साउथ वेल्स से 0-0 से ड्रा खेला था और दूसरे मैच में उसे आस्ट्रेलियन कैपिटल टैरीटरी टीम से 0-1 से हार मिली थी। भारत ए महिला टीम के कोच बलजीत सिंह सैनी ने कहा, ‘‘टीम उम्मीदों के दबाव के बिना मैदान पर उतरेगी क्योंकि इस युवा टीम के लिये टूर्नामेंट में शीर्ष स्तर की टीमों के खिलाफ खेलने के अनुभव से सीख लेना जरूरी है। ’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News