पांच साल में एक लाख नए गोल्फर तैयार करेगा ILGW

Tuesday, September 12, 2017 6:48 PM
पांच साल में एक लाख नए गोल्फर तैयार करेगा ILGW

नई दिल्ली: इंडियन लर्न गोल्फ वीक (आईएलजीडब्ल्यू) अगले पांच साल में एक लाख नये गोल्फर तैयार करेगा और इसके लिए वह देश के 16 शहरों के 28 गोल्फ क्लब में युवाओं को प्रशिक्षण देगा। आईएलजीडब्ल्यू इस माह 25 सितम्बर से एक अक्टूबर तक एक साप्ताहिक कार्यक्रम शुरु करेगा जो भारतीय गोल्फ यूनियन (आईजीयू), भारतीय महिला गोल्फ संघ (डब्ल्यूजीएआई) और भारतीय राष्ट्रीय गोल्फ संघ (एनजीएआई) के सहयोग से आयोजित किया जाएगा। आईएलजीडब्ल्यू का लक्ष्य प्रत्येक वर्ष 20 हजार और अगले पांच साल तक एक लाख नये गोल्फर तैयार करना है।

कार्यक्रम में भाग ले रहे प्रत्येक क्लब अपने यहां से तीन से पांच कोच देगा ताकि गोल्फ सीखने आए युवाओं को कोङ्क्षचग दी जा सके। एक सत्र में एक कोच पांच छात्रों को गोल्फ की बारीकियों से अवगत कराएंगे। इसके अलावा एक दिन में पांच सत्र का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में भाग लेने वाले इच्छुक विद्यार्थी डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडाट टोटलगोल्फहब डाट कॉम पर जाकर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। इस अवसर पर सात बार के एशियाई विजेता पेशेवर गोल्फर गगनजीत भुल्लर ने कहा कि यह एक अच्छी पहल है।

मुझे यह जानकर बेहद खुशी हो रही है कि इसमें कई सारे क्लब हिस्सा ले रहे हैं। मेरा हमेशा से यह मानना रहा है कि देश में गोल्फ की अपार संभावनाएं है और देश में छिपी प्रतिभाओं को बाहर लाने के लिए हमें लगातार ऐसे पहल करते रहना होगा। वहीं राहिल गंगजी ने कहा कि आईएलजीडल्यू को मेरा पूरा समर्थन है और मैं इसकी सफलता की कामना करता हूं। देश में इस खेल को और अधिक प्रसिद्ध बनाने के लिए हमें इसे काफी दूर तक ले जाना होगा।


SPORTS की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Facebook आैर Twitter पर फोलो करें।  




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !