यूरोप दौरे के लिए 18 सदस्यीय महिला टीम घोषित

Wednesday, August 23, 2017 2:37 PM
यूरोप दौरे के लिए 18 सदस्यीय महिला टीम घोषित

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया(एचआई) ने अगले महीने से शुरू होने जा रहे महिला हॉकी टीम के 15 दिवसीय यूरोप दौरे के लिए बुधवार को अपनी 18 सदस्यीय टीम घोषित कर दी जिसकी कप्तानी स्ट्राइकर रानी को सौंपी गई है।  महिला हॉकी टीम का दौरा 5 सितंबर से हॉलैंड में शुरू होगा जो 15 दिनों तक चलेगा। भारतीय टीम की कप्तानी स्ट्राइकर रानी को जबकि गोलकीपर सविता के उपकप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है।

टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिसमें डिफेंस की जिम्मेदारी दीप ग्रेस एका और सुनीता लाकड़ा जैसी खिलाड़ियों के पास होगी तो गोलकीपिंग का जिम्मा सविता और रजनी इतिमारपू संभालेंगी।  मिडफील्ड में नमिता टोपो, करिश्मा यादव और लिलिमा मिंज तथा फारवर्ड लाइन में अनुभवी पूनम रानी और वंदना कटारिया रहेंगी। महिला टीम का पिछले कुछ समय से प्रदर्शन मिलाजुला रहा है और हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में टीम को क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड से शिकस्त मिली थी और वह निराशाजनक रूप से टूर्नामेंट में 8वें पायदान पर रही थी।

हालांकि वर्ष के शुरू में बेलारूस के खिलाफ भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में जीत दर्ज की थी और कनाडा में हुये वल्र्ड लीग राउंड दो में वह पोडियम पर रही थी। लेकिन टीम अपने इस प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख सकी और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के बाद जोहानसबर्ग में वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल हार गई। 

टीम :
गोलकीपर: सविता (उपकप्तान), रजनी ई   डिफेंडर : दीप ग्रेस इक्का, गुरजीत कौर, नवदीप कौर, सुनीता लाकड़ा, रश्मिता मिंज  मिडफील्डर : नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, मोनिका, करिश्मा यादव, लिलिमा मिंज, नेहा गोयल फारवर्ड : रानी (कप्तान), पूनम रानी, वंदना कटारिया, रीना के , लालरेम्सियामी 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!