FIFA 2017: विश्वकप में अब छिड़ेगा असली घमासान

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 05:39 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत में पहली बार आयोजित फीफा अंडर-17 विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट ग्रुप मैच समाप्त होने के बाद अब निर्णायक चरण में पहुंच गया है और सोमवार से विश्वकप के करो या मरो के मुकाबले शुरू हो जाएंगे। विश्वकप के ग्रुप चरण के बाद 16 टीमें राउंड-16 में पहुंच गई हैंं। इनमें छह टीमें ऐसी हैं जो पहले विश्वकप के फाइनल में खेल चुकी हैं। 

— Indian Football Team (@IndianFootball) October 15, 2017



ग्रुप 'Toppers'
घाना और कोलंबिया ग्रुप ए से, पराग्वे और माली ग्रुप बी से, ईरान और जर्मनी ग्रुप सी से, ब्राजील और स्पेन ग्रुप डी से, फ्रांस और जापान ग्रुप ई से तथा इंग्लैंड और इराक ग्रुप एफ से शीर्ष दो टीमों के रूप में प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं। इनके बाद तीसरे स्थान की चार सर्वश्रेष्ठ टीमों में अमेरिका, नाइजर, होंडुरास और मैक्सिको ने भी राउंड-16 में जगह बना ली। 

एेसा रहा टीमों का प्रदर्शन
ग्रुप चरण में बाहर हुई टीमों में मेजबान भारत, न्यूजीलैंड, तुर्की, गुएना, कोस्टारिका, उत्तर कोरिया, न्यू कैलेडोनिया और चिली शामिल रहे। भारत और उत्तर कोरिया दो ऐसी टीमें रहीं जिनका खाता नहीं खुला और अपने सभी तीन मैच गंवाये। पांच टीमें-पराग्वे, ईरान, ब्राजील, फ्रांस और इंग्लैंड ऐसी हैं जिन्होंने अपने अपने ग्रुप में सभी तीनों मैच जीते हैं।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News