गोफिन की बदौलत सेमीफाइनल में पहुंची बेल्जियम

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2017 - 03:44 PM (IST)

लंदन: डेविड गोफिन ने एकल मुकाबले में जीत के साथ बेल्जियम को यहां इटली के खिलाफ अपनी राष्ट्रीय टीम बेल्जियम को 3 वर्षों में दूसरी बार डेविस कप सेमीफाइनल में जगह दिला दी।  चार्लेरोई में हुए डेविस मुकाबले में इटली के पाब्लो लोरेंजी को गोफिन ने 6-3 6-3 6-2 से लगातार सेटों में हराकर अपने घरेलू दर्शकों के सामने बेल्जियम को 3-1 से जीत दिला दी। सेमीफाइनल में अब बेल्जियम के सामने आस्ट्रेलिया की चुनौती होगी जिसने अमेरिका को हराया।  

इससे पहले बेल्जियम को 2015 फाइनल में ब्रिटेन से हार झेलनी पड़ी थी। तीन वर्षों में यह दूसरी बार है जब बेल्जियम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। दोनों टीमों के बीच क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम की टीम इटली के खिलाफ जीत से मात्र एक अंक दूर थी लेकिन जोरिस डी लूरे और रूबेंस बेमेलमांस युगल में इटली के सिमोन बोलेली और आंद्रियस सेप्पी से युगल मुकाबला हार बैठे। इसके बाद गोफिन ने बेल्जियम को वापसी कराते हुये लोरेंजी के खिलाफ एकतरफा अंदाज में मुकाबला जीत लिया। डेविस कप एकल मुकाबलों में गोफिन ने 14 में से अपने 13 एकल मैच जीते हैं। बेल्जियम के कप्तान जोहान वैन हेर्क ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। मैं जानता था कि डेविस हमारे लिये जीत सकते हैं। उन्होंने बेहतरीन ढंग से पेशेवर मुकाबला खेला। मुझे लगता है कि हमारे पास बेहतरीन टीम है।  

सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया से मुकाबले को लेकर उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया बहुत अच्छी टीम है लेकिन हमारे पास घरेलू मैदान का फायदा होगा। हमारे पास उन्हें हराने का मौका है। हम अपनी जीत की लय को आगे भी जारी रखेंगे। हम सेमीफाइनल में बहुत सी उम्मीदों के साथ जा रहे हैं। हम तीन वर्षों में दूसरे फाइनल में पहुंचने का प्रयास करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News