भारत ने हॉकी में पाकिस्तान को चटाई धूल, क्रिकेट में शर्मनाक हार

Monday, June 19, 2017 12:39 AM
भारत ने हॉकी में पाकिस्तान को चटाई धूल, क्रिकेट में शर्मनाक हार

नई दिल्ली: भारतीय बैडमिंटन स्टार किदाम्बी श्रीकांत और पुरूष हॉकी टीम ने भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट टीमों के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के फाइनल को लेकर मचे होहल्ले के बीच अपने अपने खेलों का कद ऊंचा कर दिया। क्रिकेट के जुनूनी इस देश में बैडमिंटन और हॉकी टीम ने अपनी जीत से दिखाया कि केवल क्रिकेट ही खेलों का पर्याय नहीं है। किदाम्बी ने जकार्ता में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए जापान के काजूमासा सकई को लगातार गेमों में 21-11, 21-19 से हराकर पहली बार इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीता। 

पीएम मोदी ने दी किदाम्बी को बधाई
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किदाम्बी को इस खिताबी जीत के लिए हार्दिक बधाई दी जबकि भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा ने किदाम्बी को पांच लाख रुपए का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की। दुनियाभर की निगाहें और मीडिया का तमाम तामझाम जब भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के खिताबी मुकाबले पर टिका हुआ था तब पहले जकार्ता में श्रीकांत ने खिताब जीता और उसके कुछ घंटे बाद लंदन में भारतीय हॉकी टीम ने विध्वंसक प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को एफआईएच वल्र्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल के पूल बी मैच में 7-1 से रौंदकर जीत की हैट्रिक पूरी कर ली। 

क्रिकेट ने किया सुपर संडे का मजा खराब
हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम को खिताब का दावेदार माना जा रहा था लेकिन पाकिस्तान ने 180 रन की विस्फोटक जीत से भारत के सुपर संडे का मकाा खराब कर दिया। पाकिस्तान ने 338 रन बनाने के बाद भारत को 158 रन पर ढेर कर दिया। मुश्किल से क्वालीफाई करने वाली आठवीं रैंकिंग की पाकिस्तानी टीम दिग्गज टीमों को लुढ़काकर अंत में चैंपियन बन गई। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!