प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को तलाशने के लिए इच्छा और प्रतिबद्धता होना जरूरी: कोंस्टेनटाइन

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2017 - 07:59 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए खिलाडिय़ों की तलाश को लेकर भारतीय फुटबॉल टीम के राष्ट्रीय कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने कहा कि प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को तलाशने के लिए इच्छा और प्रतिबद्धता का होना बेहद जरूरी है। मुख्य कोच ने कहा कि मैं हमेशा से कहता आया हूं कि देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है लेकिन आपको इन्हें मेहनत कर तलाशना होगा। मैं हमेशा इसी कोशिश में रहता हूं कि मैं इन्हें खोजूं और उन्हें आगे खेलने का मौका दूं। जितनी अधिक संख्या में ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी आगे आएंगे हमें उतने ही विकल्प मिलेंगे।

विश्व विद्यालय टूर्नामेंटों, संतोष ट्राफी और स्थानीय लीगों से खिलाडिय़ों के चुने जाने के बारे में 54 वर्षीय कोंस्टेनटाइन ने कहा कि यह मात्र इच्छा और प्रतिबद्धता की बात है। यदि आपका नजरिया साफ है और उद्देश्य स्पष्ट है तो ये चुने गए युवा खिलाड़ी भविष्य में ढेरों सफलता हासिल कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि कोंस्टेनटाइन ने अंडर-23 टीम के लिये खिलाडिय़ों का चयन संतोष ट्रॉफी, आई लीग क्लबों और अन्य स्तरों से किया है। कोच ने इस बारे में कहा कि निश्चित रूप से किसी भी टीम में युवा और अनुभवी खिलाडिय़ों का संयोजन सर्वश्रेष्ठ होता है।

सीनियर एवं अनुभवी खिलाडिय़ों को अपनी भूमिका निभानी चाहिए और युवा खिलाडिय़ों को उनसे सीख लेते हुए तेजी से अपनी स्थिति मजबूत करनी चाहिए। युवा खिलाडिय़ों को अधिक से अधिक मौका दिए जाने के बारे में कोच ने कहा कि मैं जब तक कोच रहूंगा, मेरा यही प्रयास रहेगा कि मैं अधिक से अधिक युवाओं को मौका दूं। यह किसी भी टीम के लिये अच्छी बात हो सकती है कि आपके पास स्तरीय खिलाडिय़ों की लंबी सूची हो और आपके पास विकल्पों की कोई कमी न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News