अंडर-17 विश्व कप के प्री क्वार्टर फाइनल मैच में होंडुरास के खिलाफ ब्राजील का पलड़ा भारी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 03:18 PM (IST)

कोच्चिः अपने सारे ग्रुप मैच आसानी से जीतने वाली दक्षिण अमेरिकी दिग्गज ब्राजील कल फीफा अंडर 17 विश्व कप के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में होंडुरास के खिलाफ उतरेगी तो उसका पलड़ा भारी होगा। चौथा खिताब जीतने की दहलीज पर खड़े ब्राजील ने ग्रुप डी में सारे मैच जीते हैं । उसने पहले मैच में स्पेन को 2 . 1 से हराया और फिर उत्तर कोरिया तथा नाइजर को 2 . 0 से मात दी ।  

ब्राजील ने तीन मैचों में सिर्फ एक गोल गंवाया और छह गोल दागे। स्ट्राइकर ङ्क्षलकन और पोलिन्हो की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है जिससे ब्राजील को विनिशियस जूनियर की कमी नहीं खली । दोनों ने मिलकर पांच गोल किये जबकि ब्रेनेर ने एक गोल दागा। फुटबाल के दीवाने कोच्चिवासी इस मैच में ब्राजील का समर्थन करेंगे जिससे होंडुरास के लिये मुकाबला और मुश्किल हो जायेगा।   

इस फीफा अंडर 17 विश्व कप में ब्राजील का कोच्चि में यह आखिरी मैच है। अगर टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचती है तो 22 अक्तूबर को कोलकाता में मुकाबला जर्मनी से होगा । जर्मनी ने कल प्री क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया को 4 . 0 से हराया। ब्राजील और होंडुरास 2013 अंडर 17 विश्व कप में भिड़ चुके हैं और उस समय ब्राजील ने 3 . 0 से जीत दर्ज की थी ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News