अर्जुन अवार्ड के लिए नामित नहीं होने पर भड़के बोपन्ना

Saturday, August 5, 2017 6:24 PM
अर्जुन अवार्ड के लिए नामित नहीं होने पर भड़के बोपन्ना

नई दिल्ली: भारत के शीर्ष युगल पुरूष टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने एक बार फिर प्रतिष्ठित खेल पुरस्कार अर्जुन अवार्ड के लिए नामित नहीं किए जाने पर अखिल भारतीय टेनिस संघ (आईटा) पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। 36 वर्षीय बोपन्ना ने इस वर्ष कनाडा की अपनी जोड़ीदार गैबरिएला डाबरोवस्की के साथ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता था जो उनके करियर का पहला ग्रैंड स्लेम भी है।

हालांकि टेनिस संघ ने साकेत मिनैनी को अर्जुन अवार्ड के लिए नामित किया जिन्होंने 2014 इंचियोन एशियाई खेलों में दो पदक जीते थे। इससे पहले भी कई बार बोपन्ना का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए नामित किया जा चुका है लेकिन देश के लिए पदक नहीं जीतने के कारण वह इस पुरस्कार के मापदंडों पर खरे नहीं उतरे जिससे उनकी अपील को खारिज कर दिया गया। हालांकि अनुभवी टेनिस खिलाड़ी ने इसके लिए आईटा के रवैये को जिम्मेदार ठहराते हुए सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

बोपन्ना ने टि्वटर पर अपने विस्तृत बयान में लिखा अर्जुन अवार्ड काफी प्रतिष्ठित खेल अवार्ड है और यह केवल अवार्ड ही नहीं बल्कि आपके परिश्रम की मान्यता भी है। मैं साकेत मिनैनी को इसके लिए बधाई देना चाहता हूं क्योंकि पिछले काफी समय से मैंने उन्हें खेल में आगे बढ़ते और विकसित होते देखा है।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !