बोपन्ना की US ओपन में चुनौती समाप्त

Tuesday, September 5, 2017 3:37 PM
बोपन्ना की US ओपन में चुनौती समाप्त

न्यूयार्क: भारत के शीर्ष युगल टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना इस वर्ष के अपने फ्रेंच ओपन के प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके और यूएस ओपन के मिश्रित युगल में अपनी कनाडाई जोड़ीदार गैबरिएला डाबरोवस्की के साथ क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गये। मिश्रित युगल क्वार्टरफाइनल में सातवीं वरीय बोपन्ना-डाबरोवस्की की जोड़ी ने हालांकि तीन सेटों तक संघर्ष किया लेकिन अंत में चीनी ताइपे की हाओ चिंग तथा न्यूजीलैंड के माइकल वीनस की तीसरी सीड जोड़ी उनपर भारी पड़ी जिसने 4-6,6-3,10-8 से टाईब्रेक में मुकाबला अपने नाम कर लिया।

भारतीय-कनाडाई जोड़ी ने मैच में छह एस और 27 विनर्स लगाये तथा दो डबल फाल्ट किये। लेकिन वह 12 मौकों में से केवल तीन बार ही विपक्षी जोड़ी की सर्विस ब्रेक कर सके जबकि तीसरी सीड जोड़ी ने पहला सेट गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी की और मैच में पांच में से तीन ब्रेक अंक भुनाये। उन्होंने 30 विनर्स भी लगाये।  

36 साल के भारतीय खिलाड़ी बोपन्ना इससे पहले पुरूष युगल मुकाबले में हारकर बाहर हो चुके हैं और मिश्रित युगल में उनकी हार के साथ अब यूएस ओपन में उनकी चुनौती समाप्त हो गयी है जबकि लिएंडर पेस और पूरव राजा की अन्य भारतीय जोड़ी भी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गयी थी। अब केवल सानिया मिर्जा ही टूर्नामेंट में अकेली भारतीय बची हैं। सानिया महिला युगल क्वार्टरफाइनल में चीन की पेंग शुआई के साथ जगह बना चुकी हैं। वह मिश्रित युगल में बाहर हो गयी थीं।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !