PSG को 6-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचा बार्सिलोना

Thursday, March 9, 2017 2:37 PM
PSG को 6-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचा बार्सिलोना

बार्सिलोना: अंतिम सात मिनटों में तीन गोल की बदौलत स्पेनिश क्लब बार्सिलोना ने पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को 6-1 से करारी शिकस्त देकर लगातार 11वीं बार चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।  बार्सिलोना ने सर्जियो राबर्टाे के स्टॉपेज टाइम में किये गये करिश्माई गोल की बदौलत पीएसजी को मैच में 6-1 से हराया और कुल 6-5 के स्कोर के साथ क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। पिछले 11 वर्षाें से बार्सिलोना लगातार चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में पहुंच रहा है।  

यह भी दिलचस्प है कि पिछले मैच में 0-4 की हैरतअंगेज हार झेलने के बावजूद बार्सिलोना ने अंतिम आठ में जगह बना ली है। इसी के साथ वह चैंपियंस लीग की पहली टीम बन गयी है जिसने नाकआउट चरण में चार गोलों के अंतर की हार के बावजूद क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है। कैम्प नाउ स्टेडियम में खेले गये दूसरे चरण के मुकाबले में लुईस सुआरेज ने तीसरे मिनट में ही गोल कर बढ़त हासिल की। इसके इसके बाद लेविन कुरजावा ने 40वें मिनट में आत्मघाती गोल करते हुये बार्सिलोना को एक गोल का तोहफा दे दिया। ब्रेक से पहले अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मैसी ने 50वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-0 पर पहुंचा मैच पर लगभग एकतरफा कजा कर लिया।   

हालांकि फिर उरूग्वे के स्ट्राइकर एडिनसन कवानी ने पीएसजी के लिये दूसरे हाफ के 62वें मिनट में खाता खोला और स्कोर 3-1 किया। लेकिन बार्सिलोना ने मैच समाप्त होने से सात मिनट पहले तीन और गोल दागकर स्कोर 6-1 पहुंचा दिया। ब्राजीली खिलाड़ी नेमार ने 88 वें और 91वें मिनट में तथा सर्जियो रोबर्टो ने 95वें मिनट में गोल दागा। ब्राजील के कप्तान नेमार का पिछले तीन मैचों में बार्सलोना के लिये यह चौथा गोल है। 
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !