बेंगलुरू लगातार दूसरे साल AFC कप फाइनल में पहुंचने में असफल

punjabkesari.in Thursday, Oct 19, 2017 - 11:31 AM (IST)

बेंगलुरू: बेंगलुरू एफसी की लगातार दूसरे साल एएफसी कप फाइनल में पहुंचने की कोशिश आज यहां अंतर-क्षेत्रीय फाइनल के दूसरे चरण में ताजिकिस्तान के एफसी इस्तिकलोल से 2-2 से ड्रा होने से समाप्त हो गयी। बेंगलुरू को 27 सितंबर को विपक्षी टीम की सरजमीं पर हुए पहले चरण के मुकाबले में 0-1 से हार मिली थी। बेंगलुरू की टीम ने चौथे ही मिनट में गोल गंवा दिया जब ताजिकिस्तान की टीम नुरिद्दीन दावरोनोव के पेनल्टी पर किए गोल से आगे हो गयी।

हालांकि बेंगलुरू की टीम ने 24वें मिनट में राहुल भेके की बदौलत बराबरी की लेकिन हरमनजोत खाबरा को 42वें मिनट में लाल कार्ड दिखाये जाने से टीम 10 खिलाडिय़ों की हो गयी। पिछले सत्र की उप विजेता टीम बेंगलुरू दूसरे हाफ में 10 खिलाडिय़ों से ही खेली और 2015 के फाइनल में हारने वाली एफसी इस्तिकलोल ने इसका फायदा उठाते हुए 56वें मिनट में दिमित्री बारकोव की बदौलत गोल कर 2-1 से बढ़त बना ली। 

हालांकि सुनील छेत्री ने 65वें मिनट में टीम को 2-2 से बराबर तो किया लेकिन यह उनकी टीम का भाग्य बदलने के लिये काफी नहीं था क्योंकि इस्तिकलोल ने 3-2 के कुल गोल अंतर से फाइनल में प्रवेश किया। चार नवंबर को फाइनल खेला जायेगा जिसमें इस्तिकलोल का सामना गत चैम्पियन इराक के एयर फोर्स क्लब से होगा जिससे बेंगलुरू की टीम पिछले साल फाइनल में हार गयी थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News