लगातार खिताब जीतने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी प्रणीत ने खोला अपनी सफलता का राज

Wednesday, June 7, 2017 9:24 AM
लगातार खिताब जीतने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी प्रणीत ने खोला अपनी सफलता का राज

हैदराबाद: हाल में सिंगापुर ओपन और थाईलैंड ग्रां प्री में लगातार खिताब जीतने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत का मानना है उनकी सफलता का कारण फिटनेस में सुधार है। प्रणीत ने आज यहां गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में संवाददाताओं से कहा कि खिताब जीतना हमेशा शानदार और बहुत महत्वपूर्ण होता है। सिंगापुर सुपर सीरीज के बाद मैंने तुरंत अपना अगला (थाईलैंड ओपन) टूर्नामेंट जीता और इसे लेकर मैं काफी खुश हूं।

मुझे खिताब जीतने के लिए सिर्फ फिटनेस की जरूरत: प्रणीत 
उन्होंने कहा कि मैं अधिक फिट हो गया हूं। मैं लंबे समय तक ट्रेनिंग की है। सिंगापुर से पहले मैंने 6 हफ्ते तक ट्रेनिंग की और इसके बाद मैंने एक महीने की ट्रेनिंग की। मुझे लगता है कि इससे मेरे फिटनेस के स्तर में सुधार हुआ है। मेरी फिटनेस में सुधार हुआ है और मैं बेहतर खेल रहा हूं। यह पूछने पर कि क्या उन्हें पिछले साल की तुलना में अपने खेल में सुधार नजर आता है, प्रणीत ने कहा कि सिर्फ फिटनेस का स्तर। मुझे खिताब जीतने के लिए सिर्फ फिटनेस की जरूरत है। कुल मिलाकर मेरे पास अच्छा खेल है, मेरे पास अच्छे स्ट्रोक हैं लेकिन फिटनेस के बिना ये काम नहीं करते। इसलिए अगर मैं फिट हूं तो मैं और खिताब जीत सकता हूं। इसलिए मेरे खेल के लिए फिटनेस महत्वपूर्ण है।
PunjabKesari
प्रणीत ने फिटनेस पर दिया जोर
उन्होंने कहा कि सभी कोचों और प्रत्येक को पता है कि मेेरे खेल के लिए फिटनेस महत्वपूर्ण है। इसलिए मुझे इसमें बरकरार रखते हुए इसमें सुधार करना होगा जिससे कि मैं अच्छा खेल सकूं।  प्रणीत ने साथ ही स्वीकार किया कि वह फिलहाल अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ चरण से गुजर रहे हैं।
PunjabKesari




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !