टेस्ट क्रिकेट में चार साल बाद वापसी करेंगे आस्ट्रेलिया के एश्टन एगर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 07:14 PM (IST)

ढाका: आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच डैरेन लेहमैन ने लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर की टीम में चार साल बाद वापसी के संकेत दिए हैं।लंबे समय बाद एश्टन का राष्ट्रीय टीम की ओर से टेस्ट खेलना संभव है जो मीरपुर में बंगलादेश के खिलाफ टीम में दूसरे स्पिनर की भूमिका निभा सकते हैं। 23 वर्षीय लेफ्ट आर्म स्पिनर ने 2013 में एशेज सीरीज से टेस्ट पदार्पण किया था। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों में उन्हें गेंद से अधिक बल्ले से खेलने का मौका मिला और उसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में कभी भी जगह नही दी गई।

इस वर्ष भारत दौरे पर स्टीव ओ कीफे के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टीम से बाहर रखा गया है और उनकी जगह एगर को मौका दिया जा सकता है। टीम में उनके अलावा स्पिन विभाग में नाथन लियोन भी हैं। आस्ट्रेलियाई टीम को बंगलादेश दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है लेकिन उससे पहले ढाका में भारी बारिश के बाद पिच पर पानी भर जाने से मेहमान टीम अपना एकमात्र दो दिवसीय अभ्यास मैच नहीं खेल सकी थी। लेहमैन ने हालांकि कहा कि वह मार्च में भारत दौरे पर गयी टीम में खास बदलाव नहीं करेंगे। लेहमैन नेे कहा कि हमने बहुत अधिक नहीं खेला है इसलिए हमें पता है कि क्या करना है। टीम को लेकर हम हालांकि अपना निर्णय बाद में करेंगे।

एक बार हम टेस्ट विकेट देखेंगे और उसके बाद फैसला करेंगे लेकिन संभवत मैच में हम दो स्पिनरों को उतारेंगे। एगर ने इस वर्ष के शुरू में आस्ट्रेलियाई टीम के साथ भारत का दौरा किया था लेकिन टीम में उनके साथ मौजूद स्टीव ओ कीफे को एकादश में तरजीह दी गयी जिन्होंने 23.26 के औसत से 19 विकेट निकाले। हालांकि उनके शराब पीकर खराब व्यवहार करने के कारण जुर्माना लगाया गया है और बंगलादेश दौरे से बाहर रखा गया है। आस्ट्रेलिया और बंगलादेश के बीच रविवार से पहला टेस्ट शुरू होगा जबकि दूसरा टेस्ट चार से आठ सितंबर को चटगांव में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News