प्रो कबड्डी लीग के लिए मंजीत और सुरजीत बिके सबसे मंहगे खिलाड़ी

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 09:15 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सत्र के लिये सोमवार को यहां हुयी नीलामी में भारतीय खिलाडिय़ों पर जमकर धन वर्षा हो गयी और मंजीत छिल्लर 75.50 लाख तथा सुरजीत सिंह 73 लाख रुपये के साथ लीग के सबसे मंहगे खिलाड़ी बन गये। आलराउंडर मंजीत छिल्लर को फिल्म स्टार अभिषेक बच्चन की टीम जयपुर पिंक पैंथर्स ने 75.50 लाख रुपये में और सुरजीत को बंगाल वारियर्स ने 73 लाख रुपये में खरीदा। दोनों के बीच मात्र 2.5 लाख रुपये का ही फासला रहा। 

राजेश नरवाल को 69 लाख, संदीप नरवाल को 66 लाख रुपये, कुलदीप सिंह को 51.50 लाख ,रविंदर पहल को 50 लाख और 42 साल के धर्मराज चेरालाथन को 46 लाख रुपये की भारी भरकम कीमत मिली।  प्रो कबड्डी लीग के पहले सत्र में सबसे मंहगे खिलाड़ी की कीमत मात्र 12 लाख रुपये थी लेकिन पांचवें संस्करण तक पहुंचते पहुंचते इस लीग की लोकप्रियता में इतना इजाफा हो गया कि दो खिलाड़यिों को 70 लाख से ज्यादा की कीमत मिल गयी।   

प्रो कबड्डी लीग के जुलाई से शुरू होने वाले पांचवें संस्करण के लिये खिलाडिय़ों की नीलामी में भारतीयों पर फ्रेंचाइजियों ने जमकर पैसा लगाया। पांचवें सत्र के लिये इस बार टीमों को आठ से बढ़ाकर 12 कर दिया गया है और चार नयी टीमों में तमिलनाडु, गुजरात, उत्तर प्रदेश तथा हरियाणा को लीग में शामिल किया गया है।  खिलाडिय़ों की नीलामी में हर टीम के लिये चार करोड़ रुपये का सैलरी पर्स रखा गया था। हर टीम को 18 से 25 खिलाडिय़ों को चुनना था जिसमें विदेशी खिलाड़यिों की संख्या दो से चार थी। हर टीम को कम से कम दो विदेशी खिलाड़ी रखने थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News