US Open: चैंपियन बनने के साथ ही पेनेटा ने लिया संन्यास

Sunday, September 13, 2015 8:59 AM
न्यूयॉर्क:  यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में इटली की फ्लाविया पेनेटा ने अपने हमवतन और बचपन की दोस्त रोबर्टा विंची को 7-6(4), 6-2 से मात देकर महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया। 
 
अपना पहला ग्रांड स्लेम जीतने के साथ ही टूर्नामेंट में 23 वीं वरीयता प्राप्त इस टेनिस खिलाड़ी ने संन्यास लेने की घोषणा कर दी।   मैच जीतने के बाद पेनेटा ने कहा कि वह जीत के साथ ही टेनिस को अलविदा कह रही है।  विंची ने कहा कि मैं पेनेटा लिए बहुत खुश हूं, जिस खिलाड़ी को आप लंबे समय से जानते है उसके खिलाफ खेलना हमेशा मुश्किल होता है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ खेलने की कोशिश की लेकिन पेनेटा ने अविश्वसनीय तरीके से खेला। मैं उसे इस जीत के लिए बधाई देती हूं। यूएस ओपन में पहली बार महिला एकल का खिताबी मुकाबला दो इतावली खिलाड़यिों के बीच खेला गया। इस मैच के देखने के लिए इटली के प्रधानमंत्री मातियो रेंजी भी वहां मौजूद थे।  
 
 फाइनल मुकाबले से पहले विंची ने अपने कैरियर का सबसे यादगार प्रदर्शन करते हुए गत चैंपियन और विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को सेमीफाइनल में पटखनी दी थी तो वहीं पेनेटा ने सेमीफाइनल में रोमानिया की दूसरी वरीय सिमोना हालेप हराया था।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!