मिश्रित में सानिया, पुरूष युगल में हारे पेस

Saturday, September 5, 2015 2:13 PM
मिश्रित में सानिया, पुरूष युगल में हारे पेस

न्यूयार्क: देश की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और देश के अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस को यहां वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में मिश्रित और क्रमश: पुरूष युगल में अपने अपने मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी है। 

खिताब बचाओ अभियान में उतरे सानिया और ब्राजील के ब्रुनो सोरेस की शीर्ष वरीय जोड़ी को मिश्रित युगल के पहले ही राउंड में हार झेलनी पड़ी जबकि पेस और उनके जोड़ीदार स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को की जोड़ी का सफर पुरूष युगल के दूसरे दौर में हार के साथ समाप्त हो गया।  

टाप सीड सानिया-सोरेस की जोड़ी को चेक गणराज्य की आंद्रिया लावाकोवा और लुकास कुबोट की जोड़ी ने मात्र 65 मिनट में 3-6 3-6 से लगातार सेटों में हराया। भारतीय-ब्राजीली जोड़ी ने मैच में कुल 41 अंक जीते। उन्होंने 18 बेजा भूलें की और पांच डबल फाल्ट किये। उन्होंने पहले सर्व पर 54 फीसदी अंक जीते जबकि विपक्षी जोड़ी ने 78 फीसदी अंक जीते और कुल 58 अंक जीतकर दूसरे दौर में जगह बनाई। 

इससे पहले हुये मैच में पुरूष युगल में पेस-वर्दास्को की जोड़ी को अमेरिका के स्टीव जानसन और सैम क्वेरी की जोड़ी के हाथों तीन सेटों के संघर्ष में 5-7 6-4 3-6 से एक घंटे 22 मिनट तक चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।  मैच में पेस-वर्दास्को की जोड़ी ने तीन डबल फाल्ट और 28 बेजा भूलें की। उन्होंने अमेरिकी जोड़ी के 103 की तुलना में कुल 99 अंक ही जीते। भारतीय-स्पेनिश जोड़ी ने सात में से दो ब्रेक अंकों को भुनाया तथा 43 विनर्स झोंके। पहले सर्व पर पेस-वर्दास्को को 69 फीसदी अंक मिले जबकि विपक्षी जोड़ी ने 76 फीसदी अंक बटोरे।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!