PCB के अध्यक्ष भारत-पाक सीरीज को लेकर ठाकुर को भेजा पत्र

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2015 - 04:58 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) से इस वर्ष दिसंबर में भारत और पाकिस्तान के बीच प्रस्तावित द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को लेकर पत्र लिखा।  
 
पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया के अनुसार पीसीबी अध्यक्ष शहरयार ने बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर को पत्र लिखकर दिसंबर में प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज कराने का आग्रह किया है। रिपोर्ट के अनुसार शहरयार ने अपने पत्र में साथ ही लिखा कि खेल को राजनीति और दोनों देशों के बीच तनाव से अलग रखे जाने के लिये भी कहा है। उन्होंने लिखा कि क्रिकेट देशों के बीच शांति और प्यार स्थापित करने का एक मार्ग है।
 
शहरयार ने अपने पत्र में बीसीसीआई और टेन स्पोटर्स के बीच प्रसारण विवाद का भी जिक्र किया है। उन्होंने लिखा कि हमने टेन स्पोटर्स को प्रसारण अधिकार दिए हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने चैनल को स्वीकार भी कर लिया है।  
 
गौरतलब है कि पीसीबी अध्यक्ष शहरयार पिछले लंबे समय से ही भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज को कराने के पक्ष में हैं। हालांकि उन्होंने इससे पहले कहा था कि बीसीसीआई के रवैये के कारण ही दिसंबर में सीरीज कराना कुछ मुश्किल लग रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच गत माह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए)स्तर की बातचीत रद्द हो गई थी जबकि इससे पहले पंजाब के गुरदासपुर में हुई आतंकवादी घटना के कारण बीसीसीआई सचिव ठाकुर ने भी कहा था कि आतंकवाद के साथ क्रिकेट संभव नहीं है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News