अर्जेंटीना फुटबॉल को चेतावनी, फीफा लगा सकता है बैन

Thursday, March 2, 2017 1:26 PM
अर्जेंटीना फुटबॉल को चेतावनी, फीफा लगा सकता है बैन

एसुनसियन: अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ(फीफा) ने अर्जेंटीना फुटबॉल(एएफए) को चेतावनी दी है कि यदि वह अपने अध्यक्ष के चुनावों में दक्षिण अमेरिका फुटबॉल संस्था(कोनमीबॉल) को मध्यस्थ के तौर पर स्वीकार नहीं करेगा तो उस पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। अर्जेंटीना के लिये यह चेतावनी 2018 विश्वकप क्वालिफायर में चिली और बोलिविया के खिलाफ अहम मुकाबले से मात्र तीन सप्ताह पहले आई है। 

उल्लेखनीय है कि एएफए ने 29 मार्च को अपने अध्यक्ष के चुनाव के लिये कोनमीबॉल के बजाय ब्यूनस आयर्स के कॉलेज ऑफ लॉयर्स को मध्यस्थ चुना है। फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा और कोनमीबॉल ने अपने संयुक्त बयान में कहा है कि दक्षिण अमेरिका के सभी देशों की संस्थाएं उसके अंतर्गत आती हैं और यह अधिकार केवल उसी का है। उन्होंने कहा कि यदि उसके निर्देशों का पालन नहीं किया जाएगा तो एएफए संभावित प्रतिबंध को तैयार रहे। 

अर्जेंटीना को 23 मार्च को घरेलू मैदान पर चिली से और पांच दिन बाद बोलिविया से उसके मैदान पर क्वालिफायर मुकाबले खेलने हैं। अर्जेंटीना टीम फिलहाल दक्षिण अमेरिकी ग्रुप के 10 राष्ट्रों में फिलहाल पांचवें स्थान पर है और जीत के साथ वह शीर्ष चार में जगह बनाना चाहती है क्योंकि शीर्ष चार टीमें ही अगले दौर के लिये क्वालीफाई करेंगी। ग्रुप में पांचवें स्थान पर रहने वाली टीम को कांटिनेंटल प्लेआफ में खेलेगी। अभी इसमें छह राउंड के मैच होने हैं।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !