शीर्ष स्तर पर मुकाबले के लिए फिटनेस जरूरी: मरे

Sunday, June 18, 2017 3:30 PM
शीर्ष स्तर पर मुकाबले के लिए फिटनेस जरूरी: मरे

लंदन: विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे का मानना है कि शीर्ष स्तर पर मुकाबले के लिये आपकी फिटनेस महत्वपूर्ण होती है और इसी के आधार पर आप निर्णय कर सकते हैं कि आप अपना करियर कितना आगे ले जा सकते हैं।  

30 वर्षीय मरे नंबर वन बनने के बाद से ही खराब फार्म से गुजर रहे हैं और इन हालिया असफलताओं के बाद उनकी फिटनेस पर भी सवाल उठने लगा है। मरे ने इस पर कहा कि निश्चित रूप से शीर्ष स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के लिये फिट होना बेहद जरूरी है लेकिन उन्हें लगता है कि वह अभी कुछ और वर्ष प्रतिस्पर्धी टेनिस खेल सकते हैं।  मरे ने कहा कि मैं जानता हूं कि कई खिलाड़ी बढ़ती उम्र के बावजूद शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन के पीछे उनकी शानदार फिटनेस है। मैं भी फिटनेस को लेकर गंभीर हूं और मुझे लगता है कि मैं कुछ वर्ष और स्तरीय टेनिस खेल सकता हूं।

उल्लेखनीय है कि पूर्व नंबर एक स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल ने बढ़ती उम्र के बावजूद इस वर्ष शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्रैंड स्लेम खिताब जीते हैं। 35 वर्षीय फेडरर ने चोट के बाद वापसी करते हुए वर्ष का पहला ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन जीता जबकि क्ले कोर्ट के बादशाह 31 वर्षीय नडाल ने अपना 10 वां फ्रेंच ओपन खिताब जीता।  मरे ने कहा कि अब के दौर में कई खिलाड़ी अपने फिजियो के साथ चलते हैं। वे शारीरिक रूप से फिट रहने के लिये घंटों जिम में बिताते हैं। मैं यह नहीं बता सकता कि मैं कितने वर्ष और खेल सकता हूं लेकिन मैं यह चाहता हूं कि मैं जिस भी टूर्नामेंट में हिस्सा लूं, उसमें अपना शत प्रतिशत दे सकूं।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!