VIDEO: दुनिया हिला देगा ये भारतीय गेंदबाज, इसके हुनर के आगे सब फीके

Thursday, September 14, 2017 12:55 PM
VIDEO: दुनिया हिला देगा ये भारतीय गेंदबाज, इसके हुनर के आगे सब फीके

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम को भले ही 103 रनों से हार मिली हो लेकिन इस दाैरान भारतीय क्रिकेट को एक ऐसा गेंदबाज मिल गया है जो अपने प्रदर्शन से सबको हैरानी में डाल देता है। इस गेंदबाज के हुनर के आगे सभी गेंदबाज फीके पड़ जाते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं 24 साल के स्पिन गेंदबाज अक्षय कर्नेवर की। 

इसके पास कमाल का हुनर 
गेंदबाजी में अक्षय कर्नेवर के पास कमाल का हुनर है। यह दोनों हाथ से गेंद को फेंक लेता है आैर इतना ही नहीं सामने माैजूद बल्लेबाज को परेशानी में डालने पर भी कामयाब हो जाता है। चेपॉक स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों हाथों से गेंदबाजी की। उन्होंने ना केवल दोनों हाथों से गेंदबाजी की बल्कि विकेट भी निकाला।

ट्रेविस हेड को बनाया अपना शिकार
अक्षय ने बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड को अपना शिकार बनाया। जब ट्रेविस हेड 65 रनों के स्कोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे तो उन्होंने कर्नेवर की गेंद पर लंबा शॉट लगाना चाहा। उस समय कर्नेवर ऑफ स्पिन गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन हेड का शॉट सीमा रेखा को पार नहीं कर सका और संदीप शर्मा ने एक शानदार कैच पकड़कर उनको चलता किया।


आपको बता दें अक्षय कर्नेवर ने अपने करियर की शुरुआत एक ऑफ स्पिनर के तौर पर की थी। लेकिन उनके कोच ने उनसे कहा कि नागपुर में लेफ्ट ऑर्म स्पिनर काफी कम ही देखने को मिलते हैं। इसके बाद उन्होंने दूसरे हाथ से गेंदबाजी शुरु कर दी। कर्नेवर 17 प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक 34 विकेट चटका चुके हैं और 13 टी-20 मैचों में 10 विकेट लिए। 

 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !