रांची को पीटकर तीसरे स्थान पर पहुंचा उत्तर प्रदेश

Friday, February 17, 2017 8:56 AM
रांची को पीटकर तीसरे स्थान पर पहुंचा उत्तर प्रदेश

लखनऊ: एस सेव वान और आकाशदीप सिंह के दो शानदार मैदानी गोलों के दम पर उत्तर प्रदेश विजाडर्स ने रांची रेज को गुरुवार को 4-0 से पराजित कर हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में तीसरे स्थान पर छलांग लगा ली।  

उत्तर प्रदेश की टीम इस मैच से पहले तक तालिका में छठे और आखिरी स्थान पर थी जबकि रांची की टीम तीसरे स्थान पर थी। उत्तर प्रदेश की 7 मैचों में यह तीसरी जीत रही और उसने तालिका में 20 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच कर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। दूसरी तरफ रांची को 9 मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा और वह 18 अंकों के साथ अब चौथे स्थान पर है।   

उत्तर प्रदेश को होड़ में बने रहने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना था। मैच का पहला हाफ गोलरहित रहा। लेकिन तीसरे क्वार्टर में सेव वान ने 37वें मिनट में मैदानी गोल से यूपी की टीम को 2-0 से आगे कर दिया। यूपी ने अपनी इस बढ़त को आखिरी मिनट तक कायम रखा।   

रांची ने बराबरी पर आने की भरपूर कोशिश लेकिन यूपी के स्टार गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने अपने किले को बखूबी बचाए रखा। आखिरी और 60वें मिनट में आकाशदीप ने मैदानी गोल ठोकते हुए यूपी को जीत के आसमान पर पहुंचा दिया। इस हार के बाद रांची की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उसके पास अब 21 फरवरी को दिल्ली वेवराडर्स के खिलाफ आखिरी लीग मैच बचा है और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे हर हाल में यह मैच जीतना होगा। मुंबई, कलिंगा और रांची ने 9-9 मैच खेल लिए हैं जबकि यूपी, पंजाब और दिल्ली ने 7-7 मैच खेले हैं।  



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !