रियो ओलिंपिक : शॉट पटर इंदरजीत सिंह दूसरे डोप टेस्ट में पास - सूत्र

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2016 - 08:19 AM (IST)

नई दिल्ली: गोला फेंक के एथलीट इंदरजीत सिंह का हैदराबाद में राष्ट्रीय अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान 29 जून को लिया गया डोप का नमूना साफ सुथरा पाया गया लेकिन उनके ए नमूने से जुड़ा मामला अब भी बना हुआ है। उनका ए नमूना पाजीटिव पाया गया था।  

डोप टेस्ट में फेल होने की खबर से इन्द्रजीत के घर में छाई मायूसी


 
रियो के लिए क्वालीफाई करने वाले इंदरजीत का 22 जून को प्रतियोगिता से इतर लिया गया ए नमूना पाजीटिव पाया गया था। उन्हें नाडा ने कहा कि उनके बी नमूने की सात दिन के अंदर जांच की जाएगी और उसमें नाकाम रहने पर उनका डोप में असफल होने की पुष्टि हो जाएगी।  लेकिन अब पता चला है कि 29 जून को लिया गया नमूना नेगेटिव रहा लेकिन सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) 22 जून को डोप में नाकाम रहने का मामला आगे बढ़ाया जाएगा।  
 
सूत्र ने कहा कि यह पता चला है कि उसका 29 जून का नमूना सही पाया गया है। नाडा ने कई सारे खिलाडिय़ों के कई परीक्षण किये और वे यह नहीं कह सकते कि कौन सा नमूना सही रहा। नाडा अमूमन उनके बारे में सूचित करता है जो मामले पाजीटिव पाए जाते हैं। नाडा 22 जून के पाजीटिव मामले को आगे बढ़ाएगा। हो सकता है कि 29 जून का नमूना सही रहा लेकिन इससे 22 जून के नमूने के परिणाम में बदलाव नहीं आएगा। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News