55वीं राष्ट्रीय पुरुष चेलेंजर शतरंज स्पर्धा - स्वप्निल की बढ़त मजबूत ,हिमांशु की वापसी

Saturday, August 19, 2017 4:45 PM
55वीं राष्ट्रीय पुरुष चेलेंजर शतरंज स्पर्धा - स्वप्निल की बढ़त मजबूत ,हिमांशु की वापसी

अहमदाबाद । गुजरात (निकलेश जैन ) 55वीं राष्ट्रीय पुरुष चेलेंजर शतरंज स्पर्धा में  नौवे राउंड में रेल्वे के ग्रांड मास्टर स्वप्निल धोपाड़े और हिमांशु शर्मा दोनों नें जीत दर्ज करते हुए पहले दो स्थानो प रपनि पकड़ और मजबूत कर दी है है ऐसे में जब सिर्फ चार राउंड बाकी है देखना होगा की क्या वह इसी आसानी से खिताब की तरफ बढ़ते रहेंगे या फिर कोई उन्हे रोककर दिखाने का साहस करेगा । 

आज पहले बोर्ड पर स्वप्निल नें अपने से बेहद आसान प्रतिद्वंदी समझे जा रहे गैर वरीय गुजरात के उदित कामदार को पराजित कर 8.5 अंक बना लिए है फिलहाल उनके सबसे करीब  हिमांशु  (7.5)  है और उनसे भी वह एक अंक आगे है । आज हिमांशु नें गुजरात की बड़ी उम्मीद फेनिल शाह को पराजित किया और एक बार फिर अपनी लय हासिल कर ली । तीसरे बोर्ड पर उड़ीसा के देवाशीष दास और पीएसपीबी के रोहित ललित बाबू तो चौंथे बोर्ड पर एलआईसी के हिमांशु शर्मा और पीएसपीबी के अभिजीत कुंटे के बीच मैच बराबरी पर छूटा । 

 

पुरुषो की राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भी अपना दबदबा साबित करते हुए  में  पीएसपीबी महिला ग्रांडमास्टर मेरी एन गोम्स  न्ने शीर्ष 9 में आपने का अपना सपना और मजबूत करते हुए एयर इंडिया के स्वयं मिश्रा को पराजित करते हुए 7 अंक बना लिए है । वंही वर्तमान राष्ट्रीय महिला चैम्पियन पद्मिनी राऊत भी अब 6.5 अंको पर पहुँच गयी है । 

 

9 राउंड के बाद स्वप्निल धोपाड़े (8.5) पहले ,हिमांशु शर्मा (7.5) दूसरे ,ललित बाबू ,मेरी गोम्स ,सत्य प्रज्ञान ,और रवि तेजा 7 अंक बनाकर तीसरे स्थान पर चल रहे है । 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !