विपक्ष को एकजुट करने के लिए लालू का झारखंड प्रवास

Saturday, June 10, 2017 7:16 PM
विपक्ष को एकजुट करने के लिए लालू का झारखंड प्रवास

रांची: लालू प्रसाद यादव झारखंड में विपक्ष को एकजुट करने की कवायद शुरू कर दी है। दो दिन के झारखंड प्रवास के दौरान लालू तमाम राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से मिलकर आपसी मतभेद दूर करने की कोशिश करने की सलाह दी।

आरजेडी सूत्रों की माने तो लालू ने शिबू सोरेन से बंद कमरे में लगभग दस मिनट तक बात की। इस दौरान राज्य में विपक्षी नेतृत्व को लेकर भी चर्चा हुई। इसी तरह झारखण्ड में कांग्रेस की गुटबाजी को लेकर भी लालू की सहाय से बात हुई। लालू ने सभी नेताओं को पटना में 27 अगस्त में होने वाली रैली में भाग लेने का न्यौता दिया। 

दरअसल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी को झारखण्ड में अपना चेहरा घोषित कर रखा है। जबकि कांग्रेस और झामुमो को यह पूरी तरह से स्वीकार्य नहीं है। प्रदेश में संख्या बल में झामुमो की मजबूती है, ऐसे में नेतृत्व को लेकर उसकी भी दावेदारी है। वहीं कांग्रेस के नेता खुद को वरीयता के पैमाने में मजबूत मानते हैं। विपक्षी दलों में इस मुद्दे पर बिखराव झारखण्ड विधानसभा के सेशन के दौरान भी देखने को मिला जब सीएनटी-एसपीटी संशोधन के विरोध पर सभी विपक्षी दलों का रुख अलग -अलग रहा। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!