'मोदी सरकार के तीन साल हिंसा और असहिष्णुता के लिए जाना जाएगा'

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 05:19 PM (IST)

पटना: जनता दल यूनाइटेड (जदयू) केंद्र की मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल को देश में असहिष्णुता, अराजकता, अलागववाद और हिंसा फैलाने वाला साल बताया और कहा कि इस सरकार में पूरे देश में भय, असुरक्षा और अविश्वास का माहौल बन गया है।  जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यहां कहा कि मोदी सरकार का तीन साल देश के लिए असहिष्णुता, अराजकता, अलगाववाद और ङ्क्षहसा के तीन साल की तरह गुजरे हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार में देश में भय, असुरक्षा और अविश्वास का माहौल बन गया है। देशभर में गरीबों, अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़ों को कभी गाय, धर्म तो कभी जाति के नाम पर सताया और मारा जा रहा है। 

प्रसाद ने आरोप लगाया कि केंद्र और विभिन्न राज्यों की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का व्यवहार अलगाववादियों, आततायियों और ङ्क्षहसा करने वालों के पक्ष में दिखाई पड़ता है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद का यह सबसे कठिन दौर है, जब वैचारिक स्वतंत्रता और नागरिक सुरक्षा के साथ ही देश की धर्मनिरपेक्ष और समाजवादी पहचान भी खतरे में पड़ गई है।  जदयू प्रवक्ता ने कहा कि आजादी के बाद देश ने सामाजिक समरसता एवं समाजवादी लोकतांत्रिक व्यवस्था को आत्मसात किया था। आपसी प्रेम और सौहाद्र्र की विरासत, बुद्धि-विचार की श्रेष्ठता तथा आधुनिकतम विज्ञान और तकनीक के संगम से नई उभरती शक्ति के रूप में हमने दुनियाभर में अपनी पहचान बनाई, लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में एंटी रोमियो स्क्वायड, गोरक्षा नाम पर प्रेम, सौहाद्र्र एवं सामाजिक समरसता को खत्म करने की साजिश हो रही है। 

प्रसाद ने कहा कि मोदी सरकार में बुद्धि-विचार पर पहरे लगाए जा रहे हैं, इतिहास और सांस्कृतिक विरासतों से छेड़छाड़ हो रही है तथा वैज्ञानिक सोच पर पाशविकता एवं पोंगापंथी हावी हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के शासन के तीन सालों में ही पूरा देश इस वीभत्स माहौल से निकलने के लिए छटपटा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News