J&K: शोपियां में हिज्बुल आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर

Saturday, August 12, 2017 10:38 PM
J&K: शोपियां में हिज्बुल आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए। वहीं स्थानीय स्तर पर इस इलाके को बगदाद के नाम से जाना जाता है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक कुल 6 आतंकी थे, जिसमें से 3 भाग निकले और तीन को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।
PunjabKesari
एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के अवनीरा गांव में राष्ट्रीय राईफल्स(आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह(एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) ने बीती रात क्षेत्र में हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के दो या तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर संयुक्त अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल जैसे ही वांछित क्षेत्र में आगे बढ़ने लगे, वहां पहले से ही छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियार से गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से शुरुवाती गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गये और उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां एक जवान को बचाया नहीं जा सका।
PunjabKesari
शहीद हुए जवानों में पी इलैयाराजा और सुमेधा वमन गवई हैं। पी इलैयाराजा तमिलनाडू से हैं और वे अपने पीछे पत्नी और माता-पिता को छोड़ गए हैं।
PunjabKesari
सुमेधा वमन गवई महाराष्ट्र से थे। उनके परिवार में पत्नी और माता-पिता है।

 

आतंकी ढेर
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया है लेकिन अबतक आतंकवादी का शव बरामद नहीं किया जा सका है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता से मुठभेड़ के संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में जैसे ही आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए अभियान शुरू किया स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आये और सुरक्षा बलों की कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश की। अधिकारियों ने मुठभेड़ के दौरान क्षेत्र में किसी भी मस्जिद के क्षतिग्रस्त होने की अफवाह का खंड किया है। सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को बुलाया गया है और क्षेत्र को चारो तरफ से घेर लिया गया है। शनिवार देर रात रोके गए अभियान को आज सुरक्षाबलों ने सुबह फिर से शुरू किया है। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !