गुजरात के चुनावी समर में उतरेगी शिवसेना, 50 से 70 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

Thursday, November 9, 2017 11:27 PM
गुजरात के चुनावी समर में उतरेगी शिवसेना, 50 से 70 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

नेशनल डेस्कः गुजरात के चुनावी समर में अब बीजेपी और कांग्रेस के अलावा  शिवसेना ने भी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद अनित देसाई ने अहमदाबाद में बताया कि पार्टी के नेता उद्धव ठाकरे ने गुजरात में 50 से 70 सीट पर शिवसेना के उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा, पार्टी गुजरात में हिन्दुत्व, विकास और शिक्षा को मुद्दा बनाकर चुनावी मैदान में उतरेगी।

बता दें, गुजरात में शिवसेना ने किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने से इंकार कर दिया है। एेसे में देखना दिलचस्प होगा कि, जब हिन्दुत्व के नाम पर गुजरात में सत्ता की कमान संभालने वाली भाजपा का विकास को मुद्दा बना चुकी है। हालांकि कांग्रेस पहली दफा सॉफ्ट हिन्दुत्व ओर कूच कर चुकी है। ऐसे में शिवसेना का हिन्दुत्व का मुद्दा गुजरात में कितना कारगर साबित होगा।

गुजरात चुनाव पर देशभर की नजरें टिकी हैं। बीजेपी, खास तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ये चुनाव साख का सवाल है, वहीं कांग्रेस भी 22 साल बाद गुजरात की सत्ता में वापसी की उम्मीद जताए हरेक हथकंडे आजमाने से गुरेज नहीं कर रही है। एेसे में बिना किसी गठबंधन के शिवसेना का गुजरात में एकला चलो का नारा कितना कारगर होगा देखने वाली बात होगी।

 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!