उत्तर कोरिया ने अमरीका को फिर चेताया

Tuesday, September 12, 2017 6:12 PM
उत्तर कोरिया ने अमरीका को फिर चेताया

जिनेवा: उत्तर कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के उसके खिलाफ लगाए गए कड़े प्रतिबंधों को ठुकराते हुए अमरीका को चेतावनी दी है कि वाशिंगटन जल्द ही ऐसी त्रासदी से दो-चार होगा जिसका उसने अभी तक सामना नहीं किया है।

उत्तर कोरिया के राजनयिक हान तान सांग ने यहां संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रायोजित निरस्त्रीकरण सम्मेलन में कल यह बात की। हान ने कहा,वाशिंगटन राजनीतिक,आर्थिक एवं सैन्य टकराव के लिए खतरनाक तरीके से तैयार बैठा है। वह हमारे परमाणु कार्यक्रमों के विकास को पीछे ले जाने पर आमादा है जबकि सच्चाई यह है कि उत्तर कोरिया ने परमाणु कार्यक्रमों के अंतिम चरण को पूरा कर लिया है।  

सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया के तीन सितम्बर के शक्तिशाली परमाणु परीक्षण के बाद मंगलवार को सर्वसम्मति से उसके खिलाफ प्रतिबंधों को और कड़ा कर दिया जिसके तहत वह कच्चे तेल का आयात नहीं कर सकता और उसके कपड़ों के निर्यात पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस मौके पर निरस्त्रीकरण मामले के अमरीकी राजदूत रॉबर्ट वूड ने कहा,उम्मीद है कि उत्तर कोरिया हमारे संदेश को अच्छी तरह समझेगा और एक अलग रास्ता अपनाएगा। उत्तर कोरिया सुरक्षा परिषद के नए प्रतिबंधों को लेकर प्रतिक्रिया दे रहा था।  
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!