रक्षा पंक्ति को मजबूत करने पर है ध्यान: विक्रमजीत

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2015 - 02:48 PM (IST)

नई दिल्ली: पांचवें सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट में खिताबी हैट्रिक के लिए तैयारियों में जी जान से जुटी भारतीय जूनियर पुरूष हॉकी टीम के डिफेंडर विक्रमजीत सिंह ने कहा है कि टीम का पूरा ध्यान रक्षा पंक्ति को इतना मजबूत करने का है कि उसे विपक्षी खिलाड़ी भेद न सकें। विक्रमजीत ने आगामी टूर्नामेंट में भारतीय टीम के लगातार तीसरी बार खिताब जीतने का भरोसा जताते हुए कहा कि टीम इंडिया इस बार भी जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और उसका अभ्यास सही दिशा में चल रहा है।


टीम के सभी युवा डिफेंडरों में से विक्रमजीत ने माना कि आगामी टूर्नामेंट के लिए रक्षा पंक्ति को और मजबूत करने की जरूरत है। 20 वर्षीय विक्रमजीत ने मौजूदा जूनियर टीम के अहम खिलाड़ी हैं और पिछले टूर्नामेंटों में भी रक्षा पंक्ति में अहम भूमिका निभा चुके हैं। युवा खिलाड़ी ने जोहोर कप की तैयारियों को लेकर कहा‘‘ हम एक बार फिर इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हम तीसरी बार भी खिताब पर कब्जा कर सकेंगे। मैं आने वाली चुनौतियों को लेकर भी उत्साहित हूं।’’  


विक्रमजीत ने कहा‘‘ हमारी तैयारियां अच्छी चल रही हैं और मैं डिफेंस को मजबूत करने की दिशा में भी काम कर रहा हूं ताकि टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई जा सके। हम मजबूत रक्षा पंक्ति से ही विपक्षी टीमों को हमारे इलाके में आने से रोक सकेंगे। मुझे विश्वास है कि हमारी रक्षा पंक्ति को विपक्षी खिलाड़ी आसानी से भेद नहीं सकेंगे।’’ भारतीय डिफेंडर ने कहा कि टीम मैदान पर रक्षा पंक्ति को मजबूत करने के अलावा गेंद को अधिक से अधिक अपने कब्जे में रखने और आक्रमण का जवाब देने के लिए भी मेहनत कर रही है। सुल्तान जोहोर कप टूर्नामेंट 11 अक्टूबर से शुरू हो रहा है और भारतीय टीम का पहला मुकाबला टूर्नामेंट में चिर प्रतिद्वद्वी पाकिस्तान से होना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News