जानिए, क्यों जरूरी है सोते समय भी ब्रा पहनना?

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2015 - 01:44 PM (IST)

कई महिलाएं रात को सोते समय ब्रा उतार देती हैं, क्योंकि दिनभर ब्रा में जकड़े रहने के बाद उन्हें कुछ राहत मिलती है। लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं जो रात को तभी कम्फर्टेबल होकर सो पाती हैं जब वे ब्रा पहन कर सोएं। हालांकि अक्सर रात को ब्रा पहन कर सोने से मना किया जाता है। 

एक्सपर्ट्स की मानें तो रात में आप ब्रा पहन कर सोएं या उतार कर, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यानी रात में ब्रा पहनकर सोने का कोई नुकसान नहीं है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि रात को सोते समय ब्रा पहनकर आप खुद को कितना सहज महसूस करती हैं। 

अगर आपकी ब्रेस्‍ट बड़े साइज़ की हैं तो रात को ब्रा पहन कर सोना आपके लिए सही है, इससे ये ढीले नहीं पड़ेंगे। लेकिन याद रखें रात को आप जो ब्रा पहन कर सोना चाहती हैं, तो लाइट वेट और ढीली होनी चाहिए। टाइट ब्रा रात में सोते वक्‍त आपको परेशान कर सकती है। 

सोते समय ब्रा पहनने से ब्लड सर्कुलेशन में रुकावट आती है। यदि आप इलास्टिक वाली टाइट ब्रा पहनती हैं, तो आपको असहज तो महसूस होगा ही साथ ही सेहत संबंधी प्रॉब्लम भी हो सकती है। इसलिए यदि रात को ब्रा पहन कर सोना जरूरी है तो स्पोर्ट्स ब्रा का विकल्प चुनें। यह ज्यादा आरामदायक होती है। 

रात को टाइट ब्रा पहनकर इसलिए भी नहीं सोना चाहिए, क्‍योंकि जब सारा दिन और पूरी रात अगर आप ब्रा पहने रहती हैं तो उस स्‍थान पर पिगमेंटेशन बढ़ जाता है, जहां इलास्‍टिक टाइट होती है। सोते वक्‍त इससे परेशानी काफी बढ़ जाती है। 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News