चेहरे पर ग्लो लाने के अजमाएं ये 5 घरेलू टिप्स

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2015 - 05:33 PM (IST)

नई दिल्लीः हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा स्वस्थ और चमकदार दिखे। सही समय पर सोना, सही डाइट मेंटेन करना, व्यायाम करना और सही टाइप की फेस क्रीम लगाने से आप एक ग्लोइंग त्वचा आराम से पा सकती हैं लेकिन हर कोई यह रूटीन फॉलो कर पाए, यह जरुरी नहीं है। 

आपको भी चमकदार त्वचा चाहिए तो यहां पर कुछ आजमाए हुए प्राकृतिक तरीके हैं, जो आपको रातभर में ग्लोइंग स्किन दे सकते हैं।

1. स्लीपिंग पैक प्रयोग करेंः यह प्रोडक्ट आपको बाजार में आराम से मिल जाएगा। इसे खरीदें और प्रयोग करें। इसे लगाने से पहले चेहरे को फेस वॉश से धो लें, फिर एक चम्मच से भी कम स्लीपिंग पैक लें और उससे अपने चेहरे की मसाज करें। यह आसानी से चेहरे की त्वचा में समा जाता है और चिपचिपाहट का एहसास भी नहीं।

2. चावल और तिल का स्क्रबः चावल और तिल की समान मात्रा को रात भर एक कटोरी पानी में भिगो कर रखें। फिर इनको बारीक पीस लें और चेहरे तथा बॉडी पर कुछ मिनटों तक लगाए रखें। उसके बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। तिल आपकी त्वचा में नमी भरेगा और चावल आपकी त्वचा से डेड स्किन को साफ करेगा।

3. दूध लगाएंः आप चेहरे पर लो फैट वाला मिल्क लगा सकती हैं। इससे अपने चेहरे को ऊपर की ओर तब तक मसाज करें जब तक कि दूध त्वचा में समा ना जाए।

4. स्क्रब व माइस्चराइजरः चेहरे पर हल्का स्क्रब करें और मेकअप छुड़ा लें। फिर चेहरे पर शहद और मुल्तानी मिट्टी मिक्स कर के चेहरे पर 15 मिनट तक लगाए रखें। जब फेस पैक सूख जाए तब इसे पानी से हल्के हल्के छुडा लें।

5. आंखों के लिएः आंखों के नीचे के डार्क सर्कल भी ठीक करना बहुत जरूरी है, तभी पूरे चेहरे पर ग्लो आएगा! आंखों के आस-पास की त्वचा के लिए एक अच्छी हाइड्रेटिंग क्रीम खरीदें और उसे नियमित तौर पर लगाएं! हो सकता है कि आपके डार्क सर्कल ना मिटें, लेकिन आपकी आंखों से थकान मिटेगी और ग्लो बढेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News