ईडब्ल्यूएस और डीजी वर्ग के लिए ऑनलाइन फार्म में सुधार के लिए अंतिम मौका

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 10:13 AM (IST)

नई दिल्ली : निजी स्कूलों में प्रारंभिक कक्षाओं में ईडब्ल्यूएस और डीजी वर्ग में ऑनलाइन आवेदन करते समय अभिभावक फॉर्म में कुछ त्रुटियां छोड़ देते हैं। ऐसे में यदि उन्हें लगता है कि वह फॉर्म सही से पूरा नहीं भर पाए है या गलत भर दिया है तो ऐसे में उनके लिए सबसे बेहतर यह है कि वह दोबारा से फॉर्म भर दें। 
निजी स्कूलों में नर्सरी, एलकेजी और पहली कक्षा में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। अधिकतर लोगों को फॉर्म भरने की पूरी जानकारी नहीं है, ऐसे में बहुत से अभिभावक फॉर्म भरने में छोटी मोटी गलती कर ही देते हैं। फॉर्म गलत भर कर जमा करने या उसमें कोई कमी रह जाने और जमा करने के बाद जानकारी होने पर अभिभावकों का दोबारा से फॉर्म भरने को प्राथमिकता देनी चाहिए। नर्सरी दाखिला विशेषज्ञ सुमित वोहरा का कहना है कि यदि किसी ने फॉर्म भरते समय बच्चे का आधार नम्बर नहीं डाला है और उसके बाद फॉर्म भी जमा करा दिया है। ऐसे में अभिभावकों को अपनी भलाई के लिए वह फॉर्म डिलीट कर दोबारा से नया फॉर्म भरना चाहिए। 

आवेदन को बचे बस दो दिन 
ईडब्ल्यूएस वर्ग में प्रारंभिक कक्षाओं नर्सरी, एलकेजी और पहली में आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 फरवरी है। ऐसे में आवेदन करने के लिए इच्छुक अभिभावकों के पास आज और बुधवार का दिन शेष है यदि अब भी आवेदन करने से चूक गए तो पूरा एक साल आवेदन करने के लिए इंतजार करना पड़ेगा। 

बच्चा 31 मार्च तक हो कम से कम तीन साल का 
ईडब्ल्यूएस वर्ग में नर्सरी में दाखिले के लिए आवेदन के लिए बच्चे की उम्र 31 मार्च 2 018 को कम से कम तीन साल होनी चाहिए। यदि बच्चा 31 मार्च तक 3 साल का नहीं हो रहा है और उम्र तीन साल से कम बैठ रही है तो फिर आपको अगले साल तक आवेदन करने के लिए इंतजार करना होगा।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News