प्रमोशन पाना चाहते है तो इन बातों का रखें ध्यान

Tuesday, September 12, 2017 6:36 PM
प्रमोशन पाना चाहते है तो इन बातों का रखें ध्यान

नई दिल्ली : हर कोई अपनी नौकरी में प्रमोशन पाने की चाह रखता है। इसलिए वह जी लगाकर पूरी मेहनत से दिन- रात इसके लिए मेहनत भी करता है ताकि वह बॉस की नजरों में जगह बना सकें और अच्छा अप्रेजल पा सके। लेकिन कई बार इसका कोई असर बॉस पर नहीं पड़ता। बॉस और सहकर्मियों की नजरों में उनकी इस मेहनत की कोई कद्र नहीं होती। शायद इसलिए ही वह अपने अन्य साथियों की तुलना में करियर  में काफई पिछड़ जाते है। अप्रेजल पाने के लिए ही व्यक्ति सारा साल मेहनत करता है और हर नौकरी पेशा  की जिंदगी में इसका खास महत्व होता है। अगर मेहनत के बाद भी आपको प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो आइए जानते है कि आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि आप जल्द से जल्द प्रमोशन पा सके। 

मदद के लिए सदैव तत्पर रहे
ऑफिस में अक्सर लोग अपने साथी कर्मचारी की मदद करने में दूर भागते है।परन्तु अगर आप कुछ बेहतर पाने की चाह रखते है।तो आप अपने सहकर्मियों की मदद जरूर करे। इससे आप बॉस की नज़र में भी अपनी साफ़ छवि बनाने में कामयाब रहेंगे। साथ ही आपके प्रमोशन के चांसेस भी बढ़ेंगे।

अपने काम को दिखाने की कोशिश करे
आप सदैव ऑफिस में रहते समय अपने कार्य को कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी के साथ निभाए और जितना हो सके अपने कार्य को अच्छे ढंग से बेहतर तरीके से करके दिखाए।इससे अन्य सहकर्मी भी आपसे प्रेरित होकर अपना कार्य करेंगे। आपको अपने बॉस से भी कार्य के लिए सराहना मिलेगी।

सहकर्मी की बातों में न आये
आप कभी भी अपने सहकर्मियों की बातो में न आये। आप अपनी ऑफिस की दोस्ती को अपने काम के बीच में न लाये। नहीं तो यह गलती आपके प्रमोशन में बाधा डाल सकती है।अपना कार्य करे और सही अवसर आने पर उसका पूरा फायदा उठाये।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !